A+ A A-

लखनऊ। सहारा प्रबन्धन के खिलाफ आज उत्पीड़ित और शोषित सैकड़ों कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध रैली निकालकर सहारा टावर कपूरथला, सहारा शहर और वायरलेस चैराहा स्थित ओ0पी0 श्रीवास्तव के आवास के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। सहारियन कामगार संगठन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में सहारा स्टेट जानकीपुरम से सैकड़ों की संख्या में कर्मियों की शुरू हुयी विरोध रैली जैसे ही कपूरथला स्थित सहारा कार्पोरेट कार्यालय पहंची, जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सहारा कार्यालय में मौजूद अन्य सभी कर्मी भी बाहर निकल आये और प्रदर्शनकारियों के साथ प्रबन्धन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

इस विरोध प्रदर्शन में महिला कर्मियों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कपूरथला में लगभग एक घण्टे के प्रदर्शन के बाद रैली वायरलेस चैराहा महानगर स्थित ओ0पी0 श्रीवास्तव के आवास के समक्ष प्रदर्शनकारियों की विरोध रैली जा पहुंची। वहां भी जमकर नारेबाजी हुयी और अपनी मांगों को पूरा करने की मांग करने लगे। काफी देर के तक यहां विरोध प्रदर्शन होने के बाद सहारा शहर, गोमतीनगर सहित विभिन्न मार्गों से होते हुये लक्ष्मण पार्क, के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम के समक्ष विरोध रैली का सम्पन्न हुयी।

रैली के समापन मौके पर संगठन के अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने बताया कि सहारा प्रबन्धन ने बीते ढाई वर्षों से अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं कर रहा है और वेतन की मांग किये जाने पर सभी कर्मचारियों को असंवैधानिक एवं गैरकानूनी ढंग से विभिन्न राज्यों में स्थानान्तरित किया जा रहा है व ज्वाइन न करने पर नौकरी से निकाला जा रहा है व जबरन त्यागपत्र लिखवा लिया जा रहा है। श्री त्रिवेदी ने बताया कि कर्मचारियों के आर्थिक और मानसिक शोषण व उत्पीड़न तथा उनके संवैधानिक अधिकारों को दिलाने के लिये सहारियल कामगार संगठन ने अपर श्रम आयुक्त लखनऊ क्षेत्र को एक मांग पत्र बीते एक दिसम्बर-2016 को दे चुका है, और श्रम आयुक्त ने भी मांग पत्र को संज्ञान में लेते हुये सहारा प्रबन्धन को नोटिस जारी कर चुका है लेकिन सहारा प्रबन्धन बराबर अवहेलना करते हुये वार्ता के लिये मौजूद नहीं हुआ और न ही वेतन दिया।

इस मौके पर मीडिया प्रभारी श्री राम तिवारी ने बताया कि जब तक सहाराकर्मियों को पूर्णतयः न्याय नहीं मिल जाता तब तक सहारियन कामगार संगठन, लखनऊ उत्तर प्रदेश संघर्ष करता रहेगा, और जल्द ही बड़े स्तर पर सहारा प्रबन्धन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किये जायेंगे।

मीडिया बन्धु अधिक जानकारी के लिये सम्पर्क करें:-
राम तिवारी
7668175977, 7985624100
राज कुमार श्रीवास्तवब
7985624100
मीडिया प्रभारी    
सहारियल कामगार संगठन
लखनऊ
उत्तर प्रदेश

Tagged under sahara,

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

इन्हें भी पढ़ें

Popular