Bhadas4Media

Switch to desktop Register Login

आवाजाही, कानाफूसी...

न्यूज़ फर्स्ट टीवी से जुड़े सलीम सैफी

न्यूज़ फर्स्ट टीवी के साथ वरिष्ठ पत्रकारों का जुड़ना जारी है। ताज़ा कड़ी में वरिष्ठ टीवी पत्रकार सलीम सैफी ने न्यूज़ फर्स्ट टीवी को ज्वाइन किया है। उन्हें न्यूज़ फर्स्ट टीवी में एडिटर स्पेशल एसाइनमेंट बनाया गया है। इससे पहले वो इसी पद पर समाचार प्लस चैनल के साथ जुड़े हुए थे। सलीम सैफी के पास टीवी का लंबा अनुभव है। वो आज तक समेत कई चैनलों में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं। सलीम सैफी से पहले वरिष्ठ पत्रकार रवि शर्मा भी बतौर कार्यकारी संपादक संस्थान के साथ जुड़ चुके हैं। वो दैनिक जागरण, अमर उजाला और जनवाणी समेत कई अख़बारों में अहम पदों पर काम कर चुके हैं। उनके पास लगभग 25 साल का अनुभव है।

Last Updated on Wednesday, 23 April 2014 01:30

Hits: 140

न्यूज़ फर्स्ट से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार रवि शर्मा

मेरठ के वरिष्ठ पत्रकार रवि शर्मा ने गौरी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को ज्वाइन किया है। संस्थान में उन्हें कार्यकारी संपादक बनाया गया है। रवि शर्मा लंबे समय से प्रिंट मीडिया से जुड़े रहे हैं। वो दैनिक जागरण, अमर उजाला और जनवाणी समेत कई समाचार पत्रों में अहम पदों पर काम कर चुके हैं।

Last Updated on Monday, 21 April 2014 19:23

Hits: 231

संपादक से दुखी पत्रकार मनोज का इस्तीफा, राजेश बाजपेई की नई पारी, अमृतेश कार्यमुक्त

हिंदुस्तान, गोरखपुर से खबर है कि दिनेश पाठक के संपादक बनने के बाद कई प्रतिभाशाली पत्रकार उनके रवैये से खुद को उपेक्षित और आहत महसूस कर रहे हैं. इसी क्रम में मनोज सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. सीनियर जर्नलिस्ट मनोज सिंह इन्नोवेशन डेस्क पर हुआ करते थे. संपादक दिनेश पाठक के बुरे बर्ताव के कारण वे इस्तीफा देने को मजबूर हुए. मनोज सिंह पढ़े लिखे और तेजतर्रार पत्रकार माने जाते हैं.

Last Updated on Monday, 14 April 2014 23:32

Hits: 474

नए जमाने का एनबीटी सपा का मुखपत्र बनने की राह पर!

युवाओं की बातें कहने और सुनने का लक्ष्‍य लेकर लखनऊ की सरजमीं पर दूसरी बार उतरा नवभारत टाइम्‍स अपना पुराना इतिहास दोहराने की राह पर बढ़ चला है. युवाओं की टीम और युवा संपादक के बीच 'जागरण सोच' नए जमाने के नए अखबार पर भारी पड़ रहा है. फैंटेसी के साथ लखनऊ की में कदम रखने वाला एनबीटी अब पुराने सनातनी अखबार की तरफ बढ़ चला है. अब इसमें ना तो नयापन नजर आ रहा है और ना ही तेवर. स्‍कीम खतम होने के बाद सर्कुलेशन भी बुरी तरह गिर चुका है.

Last Updated on Sunday, 20 April 2014 11:05

Hits: 284

रजत शर्मा-नरेंद्र मोदी में अनैतिक डील के खिलाफ इंडिया टीवी के चीफ एडिटर नकवी ने दिया इस्तीफा

मीडिया जगत की बड़ी खबर सामने आ रही है. नरेंद्र मोदी और रजत शर्मा के बीच अनैतिक डील होने के विरोध में इंडिया टीवी के प्रधान संपादक कमर वहीद नकवी ने इस्तीफा दे दिया है. नकवी के इस्तीफे से रजत शर्मा और इंडिया टीवी के मंसूबे को झटका तो लगा ही है, नरेंद्र मोदी-रजत शर्मा के बीच की अनैतिक डील की भी पुष्टि हो गई है.

Last Updated on Monday, 14 April 2014 14:19

Hits: 958

सूर्यकांत द्विवेदी का कारनामा, बीमार फोटोग्राफर को नौकरी से निकाला

हिंदुस्तान अखबार मेरठ के संपादक सूर्यकांत द्विवेदी एक के बाद एक ऐसे कुकर्म करते हैं कि चर्चा में छाए रहते हैं. ताजी सूचना ये है कि उन्होंने एक ऐसे बीमार फोटोग्राफर को अपने यहां से नौकरी से निकाल दिया जिसे पैसों की सख्त जरूरत थी. विजय स्वामी मेरठ में हिंदुस्तान अखबार में साढ़े तीन साल से बतौर फोटोग्राफर नौकरी कर रहे थे. उन्हें हार्ट की प्राब्लम हुई तो अस्पताल में भर्ती हुए जहां उनकी बाईपास सर्जरी की गई.

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 15:30

Hits: 320

बृजेश चतुर्वेदी ने कन्नौज राष्ट्रीय सहारा को गुडबाय कहा

कन्नौज। कन्नौज जिले के वरिष्ठ पत्रकार बृजेश चतुर्वेदी ने राष्ट्रीय सहारा को अलविदा कह दिया है। 1 जून 2009 को राष्ट्रीय सहारा में अपनी नयी पारी की शुरूआत करने वाले बृजेश चतुर्वेदी ने 9 अप्रैल 2014 को संपादीय प्रभारी के पद से त्याग पत्र दे दिया है। वे जल्द ही नये अखबार में काम शुरू करेंगे। बृजेश चतुर्वेदी के कार्यकाल में कन्नौज राष्ट्रीय सहारा को काफी सफलता मिलती रही है।

Last Updated on Monday, 14 April 2014 10:39

Hits: 322

दैनिक जागरण में छंटनी की फिर तैयारी! सुधीर बैंसला और राजू सजवान का तबादला

दैनिक जागरण में काम करने वाले पत्रकारों की फिर शामत आने वाली है। संस्थान में वर्षों से कार्यरत लोगों को किनारे करने के लिए योजना तैयार हो रही है। फरीदाबाद यूनिट में पिछले दस साल से कार्यरत रिपोर्टर सुधीर बैंसला का तबादला सोनीपत कर दिया गया है।

Last Updated on Friday, 18 April 2014 00:39

Hits: 500

लखनऊ के कैनविज टाइम्स को पटरी पर ले आए शंभू, स्टेट ब्यूरो टीम का गठन

लखनऊ : कैनविज टाइम्स में सम्पादक शम्भु दयाल बाजपेई ने स्टेट ब्यूरो टीम का गठन कर दिया है. यह व्यवस्था कैनविज टाइम्स में पूर्व में कभी नहीं रही. प्रभात रंजन दीन और उनकी टीम के अचानक इस अखबार को अलविदा कह देने से चरमराई व्यवस्था अब फिर से पटरी पर आ गई है. यह अखबार पहले से कहीं अधिक सुसंगठित व सुव्यवस्थित तरीके से चलने लगा है.

Last Updated on Saturday, 12 April 2014 13:05

Hits: 471

नेटवर्क18 डिजिटल की दुर्गा रघुनाथ बनीं सीईओ, जागरण में राज कौशिक और रमेश मिश्रा को नई जिम्मेदारी

नेटवर्क18 डिजिटल का सीईओ दुर्गा रघुनाथ बनी हैं. इसके पहले वह इसी ग्रुप की वेबसाइट फर्स्टपोस्ट डाट काम की सीईओ थीं. नेटवर्क18 समूह अंबानी का है जिसे राघव बहल संचालित करते हैं. इसी समूह के डिजिटल कंटेंट की कंपनी है नेटवर्क18 डिजिटल. इसे पहले वेब18 के नाम से जाना जाता था. इस कंपनी के अधीन मनीकंट्रोल डाट काम, आईबीएनलाइव डाट काम, फर्स्टपोस्ट डाट काम, बर्रप डाट काम, फर्स्टबिज डाट काम और न्यूज18 डाट काम जैसे उपक्रम हैं. रघुनाथ नेटवर्क18 समूह के साथ वर्ष 2011 से हैं. नेटवर्क18 समूह के सीओओ अजय चाको हैं.

Last Updated on Thursday, 17 April 2014 18:09

Hits: 358

सचिन सिंह, राय तपन भारती, राजीव रंजन, अरविंद उपाध्याय, राकेश पांडेय और अरविंद पांडेय के बारे में सूचनाएं

सचिन सिंह ने न्यूज एक्स चैनल के साथ नई पारी की शुरुआत की है. वे अभी तक टीवी टुडे ग्रुप के चैनल हेडलाइंस टुडे में कार्यरत थे. न्यूज एक्स में सचिन ने एसाइनमेंट हेड के रूप में ज्वाइन किया है. कई अखबारों व न्यूज चैनलों में काम कर चुके राय तपन भारती सुदर्शन न्यूज में बिजनेस एडिटर बने  हैं.

Last Updated on Thursday, 10 April 2014 21:10

Hits: 610

इंडिया टुडे हिंदी से दिलीप मंडल के इस्तीफे की कानाफूसी, ईटीवी में मनीष का तबादला

खबर आ रही है कि इंडिया टुडे हिंदी मैग्जीन से मैनेजिंग एडिटर दिलीप मंडल ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक दिलीप मंडल को प्रबंधन ने लोकसभा चुनावों तक रुकने को कहा है. यह नहीं पता चल पाया है कि दिलीप मंडल ने इस्तीफा क्यों दिया. इस बारे में जब जानकारी के लिए दिलीप मंडल को फोन और एसएमएस किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

Last Updated on Wednesday, 16 April 2014 21:46

Hits: 462

ज्ञानेंद्र शुक्‍ला ने फोकस टीवी ज्‍वाइन किया, बने स्‍टेट हेड

पी7 न्‍यूज, लखनऊ से खबर है कि ज्ञानेंद्र शुक्‍ला ने इस्‍तीफा दे दिया है. वे चैनल के यूपी में स्‍टेट हेड के पद पर कार्यरत थे. ज्ञानेंद्र ने अपनी नई पारी नवीन जिंदल के चैनल फोकस टीवी से करने जा रहे हैं. उन्‍हें चैनल में यूपी का स्‍टेट हेड बनाया गया है. खबर है कि उन्‍हें यूपी में ब्‍यूरो को नए सिरे से बनाने की जिम्‍मेदारी भी दी गई है.

Last Updated on Thursday, 10 April 2014 12:04

Hits: 645

हिंदी-अंग्रेजी में लांच होगी पोलिटिकल मैग्जीन 'न्यूज बेंच', अनिल पांडेय बने संपादक

द संडे इंडियन हिंदी मैग्जीन के एक्जीक्यूटिव एडिटर अनिल पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने नई पारी की शुरुआत नई लांच होने वाली मैग्जीन 'न्यूज बेंच' के साथ की है. 'न्यूज बेंच' मैग्जीन की लांचिंग 19 अप्रैल को दिन में ढाई बजे कांस्टीट्यूशन क्लब में की जाएगी.

Last Updated on Wednesday, 16 April 2014 20:48

Hits: 378

कांग्रेस सांसद प्रवीन सिंह ऐरन पर क्यों इतना मेहरबान है अमर उजाला बरेली?

अमर उजाला में अशोक अग्रवाल के शेयर लगता है बरेली से कांग्रेस के सांसद प्रवीन सिंह ऐरन ने खरीद लिए हैं। लम्बे समय से बरेली में ये चर्चा आम रही है। वहीं दो महीने से खुद अमर उजाला इसे साबित करने में लगा हुआ है। श्री वीरेन डंगवाल के समय में बरेली में अपनी ख़ास पहचान बनाने वाला अमर उजाला दो महीने से कांग्रेस सांसद प्रवीन सिंह ऐरन के सामने जिस तरह से नतमस्तक है उससे तो यही लग रहा है कि राजुल माहेश्वरी के साथ ही प्रवीन सिंह ऐरन भी अमर उजाला के मालिक हैं।

Last Updated on Friday, 11 April 2014 23:24

Hits: 579

आई विटनेस न्यूज़ से कई लोगों का इस्तीफा, अविनाश पहुंचे हरियाणा न्यूज़

हरियाणा से हालिया लांच हुए 'आई विटनेस न्यूज़" चैनल से लोगों के जाने का सिलसला जारी है। लांच के तुरंत बाद आउटपुट हेड अख़्लाक़ उस्मानी ने इस्तीफा दे दिया था। इस चैनल के लॉन्चिंग टीम में रही एंकर नेहा कालिया ने भी चैनल को अलविदा कह दिया। एंकर सचिन वर्मा ने भी चैनल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। प्राइम टाइम एंकर अविनाश कुमार सिंह ने भी चैनल से इस्तीफा दे दिया है।

Last Updated on Wednesday, 16 April 2014 18:27

Hits: 308

मनु पंवार एबीपी न्यूज से इंडिया टीवी पहुंचे, प्रमोद और मृदुल नई हिंदी मैग्जीन से जुड़े

एबीपी न्यूज से इस्तीफा देकर मनु पंवार इंडिया टीवी पहुंच गए हैं. मनु पंवार व्यंग्य लेखन में भी माहिर हैं. वे इन दिनों इंडिया टीवी में दिलचस्प प्रोग्राम 'वोट यात्रा' के प्रोड्यूसर हैं. इस शो को बॉलीवुड के कॉमेडियन हेमंत पांडे एंकर कर रहे हैं. शो का आइडिया इंडिया टीवी के एडिटोरियल डायरेक्टर कमर वहीद नकवी (जो पहले आज तक के बॉस थे) का है. वोट यात्रा के 15 से ज्यादा एपीसोड प्रसारित होने हैं जोकि देश के अलग-अलग इलाकों में शूट हुए हैं. आधे घंटे का ये शो इंडिया टीवी पर प्राइम टाइम में शाम 8.30 बजे आता है. इसे अगले दिन सुबह 11.30 बजे रिपीट भी किया जा रहा है.

Last Updated on Monday, 07 April 2014 13:50

Hits: 611

लखनऊ में चुनावी और दल्‍ले पत्रकारों ने बढ़ाई पत्रकारिता की हरियाली

लखनऊ में तमाम राजनीतिक दलों के मीडिया सेल देखने वाले परेशान हैं. परेशानी का कारण खबरों का छपना या खिलाफ खबरें छपना नहीं बल्कि चुनावी पत्रकारों की भरमार है. दूसरे दल्‍ले पत्रकार इन लोगों के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं. लखनऊ में आजकल अचानक पत्रकारों की भारी बाढ़ आ गई है. ऐसा लगने लगा है जैसे पत्रकारों का सैलाब ही लखनऊ की सरजमीं पर बह कर आ गया हो.

Last Updated on Wednesday, 16 April 2014 13:40

Hits: 336

अजय दयाल हिंदी पायनियर से इस्तीफा देने के बाद 'इंडिया इमोशंस डाट कॉम' के संपादक बने

आदरणीय, यशवंत भाईसाहेब, प्रणाम! मैंने साढ़े तीन बरसों की नौकरी के बाद पिछले दिनों हिन्दी पॉयनियर से त्यागपत्र दे दिया है। बरसों बाद कुछ छोड़ देने से दिल व्यथित है लेकिन कुछ नया करने को लेकर मन पुलकित भी हो रहा है। व्यथित इसलिए हूं कि प्रिंट मीडिया की निरंतर 19 बरसों की नौकरी के बाद अब मैं इससे मुक्त हो रहा हूं। ...और पुलकित इसलिए कि 'इंडिया इमोशंस डाट कॉम' के संपादक के रूप में मैं वेब-जर्नलिज़म की एक नई दुनिया में प्रवेश कर रहा हूं।

Last Updated on Monday, 07 April 2014 13:39

Hits: 424

नईदुनिया में आंतरिक फेरबदल और मजीठिया से बचने की जुगाड़

नईदुनिया में आतंरिक बदलाव जारी हैं। हाल ही में कई संपादकों को इ्धर से उधर किया गया है। इंदौर के संपादक गंगेश मिश्रा को जबलपुर तबादला किया गया है। जबलपुर के संपादक दविाकर को भोपाल भेजा गया है और भोपाल के संपादक विनोद पुरोहित को इंदौर का संपादक बनाया गया है।

Last Updated on Tuesday, 15 April 2014 18:21

Hits: 697

यूपी का एक मंत्री दलाल टाइप पत्रकारों की मान्यता कराता है

उत्तर प्रदेश का एक मंत्री दलाल टाईप पत्रकारों की मान्यता भी करवाता है। चूंकि चुनाव सिर पर है, ऐसे में इस मंत्री की तूती बोलती है प्रदेश में। चुनाव बाद सबको पता है कि वह भगा दिया जाएगा। इसी वजह से यह मंत्री पत्रकारों के साथ अपने व्यवहार खराब नहीं करना चाहता। यही वजह है कि इस मंत्री ने सूचना विभाग में फोन कर कई लोगो को मान्यताएं दिलवाई हैं।

Last Updated on Monday, 07 April 2014 13:39

Hits: 651

धर्मेन्द्र, आदित्य, अरविंद, रफ़ीक औऱ मनोज के बारे में सूचनाएं

आगरा से खबर है कि धर्मेन्द्र पाराशर ने 'कल्पतरु एक्सप्रेस' को अलविदा कह दिया है। धर्मेन्द्र यहाँ सब एडिटर के पद पर कार्यरत थे। वह 2012 में टद सी एक्सप्रेसट छोड़कर कल्पतरु से जुड़े थे ।

Last Updated on Tuesday, 15 April 2014 17:52

Hits: 386

भोला पांडेय, उमा शंकर चौरसिया और संदीप वर्मा के बारे में सूचनाएं

हिंदुस्तान पलवल से खबर है कि यहां नियुक्त ब्यूरो प्रमुख भोला पांडेय ने फरीदाबाद में अमर उजाला ज्वाइन कर लिया है. पलवल में अब हिंदुस्तान अखबार में विनोद शर्मा रह गए हैं. 

Last Updated on Monday, 07 April 2014 12:47

Hits: 462

वाईसी अग्रवाल, कुमार राकेश, अमित कुमार की नई पारी, राहुल जोहरी का प्रमोशन, संजीव श्रीवास्तव का नया शो

वाईसी अग्रवाल ने दैनिक भास्कर ज्वाइन कर लिया है. अग्रवाल को दैनिक भास्कर (बिहार-झारखंड) का मैनेजिंग एडिटर बनाया गया है. अग्रवाल पटना में बैठेंगे. दैनिक भास्कर बिहार-झारखंड के चीफ रीजनल ऑफिसर आर स्वामीनाथन ने वाईसी अग्रवाल की नियुक्ति की पुष्टि की.  वाईसी अग्रवाल इससे पहले हिन्दुस्तान अखबार में हुआ करते थे. उन्हें कई तरह के विवादों के बाद हिंदुस्तान से जाना पड़ा था.

Last Updated on Tuesday, 15 April 2014 00:01

Hits: 520

समाचार प्लस चैनल में वाइस प्रेसीडेंट (न्यूज आपरेशन) बने ऋषि दत्त तिवारी

ऋषि दत्त तिवारी ने न्यूज एक्सप्रेस चैनल से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने नई पारी की शुरुआत समाचार प्लस न्यूज चैनल के साथ की है. उन्हें यहां वाइस प्रेसीडेंट न्यूज आपरेशन बनाया गया है. ऋषि कई न्यूज चैनलों में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं. लखनऊ निवासी ऋषि दत्त तिवारी ने अपनी नई ज्वायनिंग के बारे में फेसबुक के जरिए अपने जानने-चाहने वालों को सूचित कर दिया है.

Last Updated on Monday, 07 April 2014 09:07

Hits: 543

Where will you go Mr. Naqvi?

Qamar Waheed Naqvi Resigns from India TV... It must have been an epiphany that while I sat watching Aap Ki Adalat with Narendra Modi, Saturday night, I could hardly see Qamar Waheed Naqvi fit into this scheme of things.. While I have no personal stand on Modi's politics, as a media personnel I have always believed in the impartiality of the medium and the platform.

Last Updated on Monday, 14 April 2014 23:40

Hits: 446

More Articles...

  1. न्यूज इंडिया राजस्थान से जुड़े दिनेश कुमार डांगी
  2. समाचार प्लस (यूपी-उत्तराखंड) से जुड़े विकास शर्मा
  3. विकास ने जनता टीवी एवं संजय ने जिया न्‍यूज ज्‍वाइन किया
  4. डीएम साहब, हमका पत्रकार बना देईं
  5. देहरादून के 'राजसत्ता एक्सप्रेस' में संपादक बने डॉ. बर्तवाल
  6. पणिनी बनेंगे राज्‍यसभा टीवी के सलाहकार संपादक, लक्ष्‍मण सिंह की नई पारी
  7. राजकुमार ने हिंदुस्‍तान तथा अभिषेक ने साधना से इस्‍तीफा दिया
  8. संजय का तबादला, राजीव मेडिकल लीव पर गए
  9. भास्‍कर, धनबाद के नए संपादक बने अमरकांत, बसंत दिल्‍ली भेजे गए
  10. देवनाथ का ज़ी न्यूज़ से इस्तीफा, अमर भारती प्रकाशन समूह में की वापसी
  11. जिया न्यूज से एसएन विनोद के इस्तीफे की चर्चा, पाणिनी आनंद ने आउटलुक मैग्जीन छोड़ा
  12. आनंद पांडेय के दैनिक भास्कर, रायपुर का स्टेट एडिटर बनने के बाद 21वां इस्तीफा हुआ बरुन सखाजी का
  13. चंडीगढ़ प्रेस क्लब चुनाव : नानकी बने अध्यक्ष, राजेश ढल्ल ज्वाइंट सेक्रेटरी
  14. करण थापर अब हेडलाइंस टुडे के हिस्से होंगे
  15. पिंकसिटी प्रेस क्लब चुनाव : राधारमण शर्मा अध्यक्ष और रोशनलाल शर्मा महासचिव बने
  16. अमर उजाला के युवान के बंद होने की चर्चाएं
  17. प्रेस क्लब आफ इंडिया में आनंद-नदीम पैनल की जोरदार जीत (देखें पूरी लिस्ट)
  18. रायपुर प्रेस क्लब की बागडोर फिर एक बार अनिल पुसदकर के हाथों में
  19. अमर उजाला से ए. खान, कमल और दिव्य का इस्तीफा, शीतल अक्षय व भंवर पुष्पेंद्र की नई पारी
  20. राजस्थान पत्रिका में तबादला महाकुंभ, कई संपादक बदले
  21. एसएन विनोद और नवीन कुमार की नौकरी बची, इनके लाए कई लोगों की गई
  22. प्रेस क्लब आफ इंडिया के चुनाव में दिनेश शर्मा निर्विरोध उपाध्यक्ष चुने गए
  23. पहले कांग्रेस के प्रवक्ता रहे पत्रकार एमजे अकबर अब भाजपा के प्रवक्ता बने
  24. अनुराग पुनेठा, महमूद अहमद, धीरेंद्र कुमार, भूपेंद्र सिंह, वीरेंद्र आर्य और प्रभाकर के बारे में सूचनाएं
  25. जिया न्यूज के बिकने की चर्चा, एसएन विनोद एंड कंपनी आउट

कापीराइट (c) भड़ास4मीडिया के अधीन.

Top Desktop version