A+ A A-

आजतक और इंडिया टीवी के चर्चित चेहरे रह चुके और रामनाथ गोयनका अवार्ड से सम्मानित टीवी पत्रकार शमशेर सिंह ने नई पारी की शुरुआत जी मीडिया समूह के साथ की है. उन्हें 'जी हिंदुस्तान' चैनल का पोलिटिकल एडिटर बनाया गया है. उल्लेखनीय है कि पहले जो चैनल 'जी संगम' के नाम से चलता था, उसे बाद बाद में 'इंडिया 24x7' किया गया और अब इसे 'जी हिंदुस्तान' के नाम से नेशनल न्यूज चैनल के रूप में लांच किया जाएगा. इस चैनल के सर्वेसर्वा जगदीश चंद्रा होंगे जो फिलहाल जी समूह के सभी रीजनल न्यूज चैनलों के मुखिया हैं.

शमशेर सिंह बीस साल से टेलीविज़न जर्नलिज्म में हैं. एक तरह से वे खांटी टेलीविज़न जर्नलिस्ट हैं. करियर की शुरुआत उन्होंने टीवी से ही की. 1998 में वे आजतक चैनल से जुड़े. एक्सक्लूसिव स्टोरीज और स्पेशल शोज़ का उन्हें मास्टर माना जाता है. उन्होंने कई बड़े एसाइनमेंट मिले. आन दी स्पॉट रिपोर्टिंग के लिए शमशेर को रामनाथ गोयनका अवार्ड मिल चुका है. आज तक में रहने के दौरान जापान सुनामी, वाशिंगटन में न्यूक्लियर समिट, कोपनहेगन समिट से लेकर देश में अब तक के सारे चुनाव और बड़ी घटनाओं को कवर कर चुके हैं.

राजनीति के अलावा आंतरिक सुरक्षा, फारेन पॉलिसी पर शमशेर की ख़ास पकड़ है. आज तक में शमशेर डिप्टी एडिटर पद पर थे. यहां कुल 16 साल रहे. उसके बाद 2013 नवंबर में वे एडिटर करेंट अफेयर्स बनकर इंडिया टीवी पहुंचे. अब नयी पारी खेलने के लिए जी मीडिया के साथ हैं. सबको साथ लेकर चलने वाले शमशेर बेहद सॉफ़्ट स्पोकेन हैं और अपने सबॉर्डिनट से काम लेने के मामले में माहिर माने जाते हैं.

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.

People in this conversation

  • Guest - YOGESH

    Shamsher Singh ji is synonymous as DHAKAR expert on Defence, foreign , internal policies of goi. Z news has got the most talented contemporary Editor, wishing him best wishes for new assignment...

इन्हें भी पढ़ें

Popular