A+ A A-

जौनपुर। जनपद के वरिष्ठ पत्रकार व लेखक विद्या प्रकाश श्रीवास्तव का बीती रात जिला अस्पताल में निधन हो गया। लगभग 60 वर्षीय श्री श्रीवास्तव के निधन की जानकारी मिलते ही पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गयी। मूल रूप से मछलीशहर के जमुहर गांव के रहने वाले श्री श्रीवास्तव नगर के सिपाह में आवास बनवाकर पिछले 3 दशक से रहते थे।

हिन्दी व संस्कृत से परास्नातक की शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्होंने पत्रकारिता का दामन पकड़ा जो जीवन पर्यन्त जुड़े रहे। दर्जनों पत्र-पत्रिकाओं में अपनी विशिष्ट लेखनी से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनायी। शान्त स्वभाव वाले विद्या प्रकाश ने दैनिक जागरण, आज, तरूणमित्र, दैनिक मान्यवर, जौनपुर समाचार, डेली न्यूज एक्टविस्ट सहित अनेक दैनिक समाचार-पत्रों के साथ ही नन्दन, चम्पक सहित तमाम राष्ट्रीय हिन्दी पत्रिकाओं में अपनी लेखनी के माध्यम से समाज के अनछूये पहलुओं पर प्रहार किया।

उनकी पत्नी पुष्पा श्रीवास्तव दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता व पुत्र डा. अनुराग श्रीवास्तव फिजियोथेरेपिस्ट हैं। इसके साथ उनकी एक पुत्री है। उनका अंतिम संस्कार नगर से सटे राम घाट पर हुआ जहां तमाम लोगों ने नम आंखों से विद्या प्रकाश को अंतिम विदाई दी।

रामजी की रिपोर्ट. संपर्क :

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

Latest Bhadas