Bhadas4Media

Switch to desktop Register Login

प्रिंट-टीवी...

मजीठिया के चलते सहारा में हस्ताक्षर रजिस्टर हटाया गया!

सहाराश्री के मुसीबतों के चलते भी सहारा के कुछ अधिकारी अपनी कारगुजारी से बाज नहीं आ रहे हैं। राष्ट्रीय सहारा कानपुर आफिस में जहां पिछले माह से स्ट्रिंगर्स को वेतन नहीं दिया जा रहा है वहीं 18 अप्रैल से हस्ताक्षर रजिस्टर भी हटा लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि मजीठिया के चलते सहारा में यह किया जा रहा है।
 

Last Updated on Friday, 25 April 2014 11:27

Hits: 18

केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो जागरण नहीं देगा मजीठिया!

खबर है कि दैनिक जागरण ने मजीठिया नहीं देने का मन बना लिया है.यह अखबार भी अपने इंप्लाइज को सिर्फ इनक्रीमेंट थमा कर चुप्पी साध लेगा. खबर ये भी है कि जागरण प्रबंधन ने शीर्ष स्तर पर मीटिंग करके तय किया है कि अगर 16 मई को बीजेपी की सरकार केंद्र में बनती है तो जागरण में किसी को भी मजीठिया नहीं दिया जाएगा. सुनने में आया है कि नोएडा में जो मशीन आपरेटर प्रोडक्शन में काम करते हैं उन्होंने बगावत कर दिया है. उनका कहना है कि मजीठिया मिलेगा तो काम करेंगे अन्यथा नहीं करेंगे.
 

Last Updated on Friday, 25 April 2014 11:21

Hits: 24

एक मई से भोपाल में लॉन्च होगा 'हरिभूमि'

'हरिभूमि' के भोपाल संस्करण के लॉन्चिंग की तैयारियां पूरी हो गई हैं। 'हरिभूमि' भोपाल के संपादक डॉ. संतोष मानव के नेतृत्व में भोपाल में काम-काज शुरू हो गया है। 1 मई को इसके बाजार में आने की संभावना है। यह अखबार रोहतक, नई दिल्ली, बिलासपुर, रायपुर, जबलपुर से पहले ही प्रकाशित हो रहा है। एडिटोरियल, विज्ञापन, सर्कुलेशन सभी टीमों का गठन किया जा चुका हैं। अख़बार का डमी निकलना भी प्रारंभ हो गया है। हजारों लोगों को अब तक ग्राहक बनाया जा चुका है। भोपाल में होर्डिंग, स्टीकर से प्रचार-प्रसार भोपाल में एक नए अखबार के आने का माहौल बन चुका है।

Last Updated on Sunday, 20 April 2014 23:46

Hits: 257

India tv is not a neutral channel and it was never to be

: Somnath bharti and goons : These elections are going to make us believe that still India is not open for debates. We want to force people to step into our shoes or face consequences. India tv is not a neutral channel and it was never to be. The incident show signs of downfall of democracy and upliftment of violence. Sometimes I think Bapu was the only non-violent person we had in our history. As we see in normal routime life too.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 21:57

Hits: 62

राज ठाकरे ने राजदीप से कहा- 'पीछे होकर बैठो... हाथ नीचे करो... अर्नब गोस्वमी मत बनो.... अभी तुम्हारा भौकना बंद हो गया...'

Prashant Tandon :  Must watch interview of Raj Thackeray... ''पीछे हो कर बैठो... interview है interrogation नहीं...हाथ नीचे करो...अर्नब गोस्वमी मत बनो....बीच में मत बोलो.. अभी तुम्हारा भौकना बन्द हो गया...''

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 16:25

Hits: 441

मुझे दुःख है कि सुनील भाई के निधन की खबर अखबारों में नहीं आयी

Vimal Kumar : मुझे दुःख है कि जाने-माने एक्टिविस्ट सुनील भाई के निधन की खबर अखबारों में नही आयी. एक आध में आयी हो तो कह नहीं सकता. मैंने भी खबर चलायी थी. हमारा मीडिया इतना असंवेदनशील और दलाल किस्म का है कि समझ में नहीं आता . कई लेखकों के जीने मरने की खबर भी नहीं देता लेकिन मोदी और राहुल का बकवास रोज़ दिखाता रहता है.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 21:13

Hits: 79

अमूल वालों के 'बेसहारा परिवार' कार्टून पर सहारा ने भेजा लीगल नोटिस

निवेशकों के 20 हजार करोड़ रूपए न लौटने पर सहारा समूह की बाजार में गिरी साख पर कार्टून बनाना अमूल को महंगा पड़ गया है.  कार्टून में चुटकी लेने पर सहारा समूह ने गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन को कानूनी नोटिस भेजा है.

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 15:50

Hits: 293

जियो टीवी के खिलाफ शिकायत की समीक्षा के लिए बनायी गयी कमेटी

इस्लामाबाद : चर्चित टीवी एंकर हामिद मीर पर जानलेवा हमले का आरोप आईएसआई पर मढने के लिए जियो टीवी का लाइसेंस रद्द करने की रक्षा मंत्रालय की शिकायत की समीक्षा के लिए पाकिस्तान के मीडिया नियामक ने एक तीन सदस्यीय कमेटी बनायी है. सैयद इस्माइल शाह, परवेज राठौड और इसरार अब्बासी की कमेटी जियो के खिलाफ आवेदन पर गौर करेगी और मामले के बारे में पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) बोर्ड को अवगत कराएगी.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 20:56

Hits: 55

पत्रकार पर गुस्साए राज ठाकरे बोले- 'इस बार सवाल पूछा तो माइक निकाल दूंगा'

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे एक साक्षात्कार के दौरान समाचार चैनल के एंकर पर भड़क गए। राज ने एंकर से कहा कि आप घुमा-फिरा कर एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे हो, मैं जवाब दे चुका हूं। अगर इस बार पूछा तो माइक निकाल दूंगा। दरअसल, नरेंद्र मोदी को लेकर राज से एक ही सवाल बार-बार पूछा जा रहा है, जिससे राज गुस्सा गए।

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 15:36

Hits: 342

जियो न्यूज टेलीविजन को 'कारण बताओ' नोटिस

इस्लामाबाद:  पाकिस्तानी इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेशन एथारिटी ने कल जियो न्यूज को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जियो न्यूज के विरूद्ध आरोप है कि उसने गुप्तचर एजेन्सी इंटर सॢवसेज इंटेलिजेन्स (आई.एस.आई) को बदनाम कर राष्ट्रीय हित के विरूद्ध काम किया है। रेगुलेटरी एथारिटी ने जियो न्यूज चैनल से 6 मई तक कारण बताओ नोटिस का जवाब मांगा है। इसके पहले मंगलवार को रक्षामंत्रालय ने एथारिटी को चैनल के विरूद्ध कार्रवाई के लिए लिखा।

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 20:24

Hits: 48

पाबंदी के बावजूद एनडीटीवी ने दिखाया ओपनियिन पोल, 'आप' की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता प्रशांत भूषण ने मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस. संपत को चार मामलों में शिकायत की है. इसमें एक शिकायत न्यूज चैनल एनडीटीवी की भी है.  चुनाव आयुक्त से शिकायत में प्रशांत भूषण ने कहा कि एनडीटीवी ने चुनाव आयोग के निर्देश के बावजूद ओपिनियन पोल दिखाया है और इसे वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया है.

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 15:14

Hits: 244

भास्कर में बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी, डीएनए और बिजनेस भास्कर के कई एडिशन बंद होंगे

दैनिक भास्कर समूह ने भले ही अपने कर्मियों को इनक्रीमेंट का लेटर दे दिया है लेकिन ढेर सारे कर्मचारियों के गले  पर छंटनी की तलवार भी लटका रखा है.  डीएनए अखबार और बिजनेस भास्कर अखबार के कई एडिशन बंद होने की सूचना से सैकड़ों पत्रकार और मीडियाकर्मी परेशान हैं. ये लोग अब नई नौकरी खोज रहे हैं. डीएनए और बिजनेस भास्कर के कुछ संस्करणों को बंद करने का फैसला किया है. इससे इन समाचार पत्रों में काम कर रहे सैकड़ों कर्मचारियों में निराशा का माहौल है.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 17:37

Hits: 101

लगा जैसे राज ठाकरे राजदीप सरदेसाई की क्लास लगा रहे हों

: इंटरव्यू या बेअाबरू होने का नया तरीका : आज सुबह सुबह कंप्यूटर चलाया। राज ठाकरे के साथ अर्णब गोस्वामी का इंटरव्यू देखने के लिए, लेकिन बदकिस्मती देखिए, मैं आईबीएन ख़बर की वेबसाइट पर पहुंच गया, जहां राज ठाकरे और सीएनएन आईबीएन के चीफ इन एडिटर राजदीप सरदेसाई राज ठाकरे का इंटरव्यू ले रहे थे।

Last Updated on Saturday, 19 April 2014 16:28

Hits: 338

Why India TV not broadcasting the footage of the attack?

On the India TV panel was Kaushal Kishore Mishra, a BJP member and professor from Benaras Hindu University. Mishra was the most enthusiastic on the panel and, egged on by a vociferous crowd, seemed to be on a roll. About 20 minutes into the discussion, Somnath Bharti said something that contained the word Modi. Mishra stood up from his chair, visibly agitated and furious, and asked Bharti to keep quiet. It was then that another member on the panel – presumably representing AAP, since he asked Mishra to let Bharti speak – intervened.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 17:13

Hits: 81

रवीश की रिपोर्ट इस चुनावी मौसम में सबसे बड़ी राहत है और टीवी की सबसे बड़ी उपलब्धि भी

Manorma Singh : बनावट, बनावटी तेवर, तय सवाल, झूठ-मूठ का आक्रामक लहज़ा, इन सब के बीच रवीश का अनगढ़, एक हद तक आत्मीय और एकदम सीधे सीधे लोगों तक पहुँचने और उन्हें आतंकित किये बगैर एकदम सहज बल्कि उन्हीं के बीच का होकर रिपोर्ट करना इस चुनावी मौसम में सबसे बड़ी राहत है और टीवी की सबसे बड़ी उपलब्धि भी !

Last Updated on Friday, 18 April 2014 02:37

Hits: 365

भास्कर समूह ने मजीठिया नहीं, इनक्रीमेंट दे दिया

खबर है कि दैनिक भास्कर वालों ने अपने पत्रकारों को मजीठिया तो नहीं दिया लेकिन दस से सोलह फीसदी तक का इनक्रीमेंट दे दिया है. भास्कर ग्रुप में कार्यरत लोगों को इनक्रीमेंट का लेटर दिया जा रहा है. किसी का दस फीसदी तनख्वाह बढ़ी है तो किसी की सोलह से बीस फीसदी.

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 17:01

Hits: 106

नरेन्द्र मोदी के इस इंटरव्यू ने अब एक नए पैटर्न का जन्म दे दिया है

Vineet Kumar : जनता और मीडिया से सीधे मुंह बात नहीं करने औऱ उन्हें लगातार इग्नोर करके कैसे नयी मीडिया स्ट्रैटजी बनती है, इसे आप नरेन्द्र मोदी के संदर्भ में बेहतर समझ सकते हैं. नरेन्द्र मोदी ने मीडिया के लिए अपने को इस तरह एक्सक्लूसिव बनाया कि कोई लाख कोशिश कर ले, अगर चैनल का मालिक स्वयंसेवक (रजत शर्मा जैसे) नहीं है तो उससे बात ही नहीं करेंगे. ऐसे में अच्छा-खराब, क्रिटिकल सवाल करने से कई गुना ज्यादा पूरा मामला इस बात पर आकर टिक गयी कि जो बात कर ले वही सबसे बड़ा पत्रकार. अब देखिए स्ट्रैटजी.

Last Updated on Friday, 18 April 2014 02:14

Hits: 361

'इंडिया टीवी' का मोदी ने किया उद्धार, टीआरपी 'आजतक' के बराबर

इसे कहते हैं आम के आम गुठलियों के दाम. मोदी से अनैतिक डील कर अच्छा खासा माल कमाने वाले इंडिया टीवी ने मोदी के फिक्स इंटरव्यू के कारण टीआरपी में भी अच्छी खासी छलांग लगाई है. रजत शर्मा की फिक्स अदालत में मोदी से पूछे गए फिक्स सवाल वाले कार्यक्रम को चुनाव के वक्त इंडिया टीवी पर इतनी बार दिखाया गया और इसे आलोचकों व प्रशंसकों दोनों ने इतनी बार देखा कि यह कार्यक्रम इंडिया टीवी के लिए बंपर टीआरपी की सौगात लेकर आया. 

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 12:14

Hits: 124

मध्य प्रदेश के श्रम आयुक्त ने मजीठिया वेतन बोर्ड सिफारिश लागू कराने का आदेश जारी किया

मध्य प्रदेश के श्रम आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिला श्रम अधिकारियों को एक नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि सभी जिला श्रम अधिकारी अपने-अपने जिले में पत्रकारों और गैर-पत्रकारों के लिए गठित मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों को लागू कराएं.

Last Updated on Friday, 18 April 2014 02:07

Hits: 483

टीवी शो के दौरान सोमनाथ भारती की हुई पिटाई, सीएनएन-आईबीएन वालों ने बचाया

वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच का चुनावी घमासान हिंसा में बदलता दिख रहा है। आज एक टीवी कार्यक्रम में आप नेता सोमनाथ भारती पर हमला बोल दिया गया और जमकर उनकी पिटाई की गई। आरोप लगा है बीजेपी कार्यकर्ताओं पर। सोमनाथ अस्सी घाट पर टीवी शो में शामिल होने आए थे। यहीं पर कुछ लोगों ने शो के दौरान ही सोमनाथ की जमकर पिटाई कर दी। उनकी कार पर भी हमला किया गया और शीशे चकनाचूर कर दिए गए। साथ उनके ड्राइवर की भी पिटाई की गई।

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 09:52

Hits: 121

कालेधन के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले बाबा रामदेव कालेधन का बचाव करते हुए कैमरे में कैद हो गए (देखें वीडियो)

अलवर में एक सभा के दौरान भाजपा उम्मीदवार महंत चांदनाथ और बाबा रामदेव मंच पर मौजूद थे. इस दौरान चांदनाथ मंच पर लगे कैमरों को भूल गए और बाबा रामदेव से कहने लगे कि उन्हें अपने क्षेत्र में पैसे के लेनदेन में बड़ी दिक्कत पेश आती है. चांदनाथ ने बाबा को उनका पैसा पकड़े जाने की बात बताई. बाबा ने तुरंत उनका हाथ दबाते हुए कहा, 'बावला है क्या, पैसे की बात यहां मत कर, मीडिया सुन रहा है.'

Last Updated on Friday, 18 April 2014 01:26

Hits: 430

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अथारिटी को जियो टीवी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

इस्लामाबाद : आईएसआई की शिकायत पर पाकिस्तान रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अथारिटी (पेमरा) को निर्देश दिया है कि वह जियो टेलीविजन नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करे। जियो टेलीविजन नेटवर्क ने पिछले दिनों पाक पत्रकार हामिद मीर पर हुए हमले के लिए आईएसआई को जिम्मेदार ठहराया था। सरकारी सूत्रों के मुताबिक पेमरा अध्यादेश 2002 की धारा 33 के तहत मीडिया नियामक को अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले इस शिकायत को पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने स्वीकृति दे दी थी।

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 09:28

Hits: 90

इतने सारे न्यूज चैनलों पर एक साथ मोदी का इंटरव्यू! अदभुत है मीडिया मैनेजमेंट!!

A Ram Pandey : एबीपी न्यूज, न्यूज नेशन, एनडीटीवी, जी टीवी, इन्डिया न्यूज, आईबीएन7, न्यूज एक्सप्रेस, लाइव इन्डिया, फोकस न्यूज, समय, इन्डिया टीवी, न्यूज24 और सुदर्शन टीवी सब चैनलों पर एक साथ मोदी का इन्टरव्यू। इन्टरव्यू लेने वाली मैडम को पहली बार टीवी पर देख रहा हूं। यह चमत्कारिक इवेंट मैनेजमेंट है, पैसे का खेल है या फिर कुछ और... पता नहीं...

Last Updated on Thursday, 17 April 2014 15:55

Hits: 360

अनुराधा प्रसाद का 'इतिहास गवाह है....'

इन दिनों 'न्यूज 24' पर एक प्रोग्राम प्रसारित हो रहा है...नाम है 'इतिहास गवाह है..' नाम तो बहुत ही गंभीर है...मगर इसमें एंकर की प्रस्तुति प्रोग्राम के विषय-वस्तु से बिल्कुल ही अलग-थलग दिखाई पड़ती है....मानों ब्लैक कॉस्टयूम में, उजले मोतियों में गुंथी माला पहन एंकर निर्मल बाबा के प्रोग्राम की एंकरिंग करने जा रही हों....

Last Updated on Thursday, 24 April 2014 09:19

Hits: 115

एनडीटीवी ने तेजी से रंग बदला है

Ram Janm Pathak : यह अब कोई छिपा तथ्य नहीं है कि कई प्रमुख चैनलों में मुकेश अंबानी का पैसा लगा है। कुछ चैनल तो खुलेआम पूरी बेशर्मी से केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। और अपनी इसी बेहयाई एकतरफेपन की वजह से ही बेनकाब भी हो चुके हैं। एक-दो चैनल थे जो दबे गले से कभी कभार केजरीवाल को भी कवरेज दे देते थे, ताकि निष्पक्षता का मुलम्मा उन पर चढ़ा रहे। लेकिन, ऐसे चैनल भी अब अपनी केंचुल उतार रहे हैं। इनमें एनडीटीवी ने तेजी से रंग बदला है।

Last Updated on Thursday, 17 April 2014 15:49

Hits: 350

राजनीतिक पत्रिका ‘न्यूज बेंच’ का हिंदी और अंग्रेजी संस्करण बाजार में

ग्रांड कॉन्सेप्ट्स मीडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने एक राजनीति केंद्रित मासिक पत्रिका ‘न्यूज बेंच’ का प्रकाशन हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में किया है। न्यूज बेंच के प्रवेशांक की कवर स्टोरी है ‘नरेद्र मोदी के असली दुश्मन’, जिसमें खुलासा किया गया है कि नरेंद्र मोदी को 24 अकबर रोड ‘कांग्रेस’ चाहे अजय भवन ‘वामदल’ से कोई खतरा ही नहीं है। उन्हें असली खतरा अंग्रेजीदां अभिजात्य बुद्धिजीवियों और अपनी ही पार्टी के उन घाघ नेताओं से हैं, जो लगातार उनकी टांग खीचने में लगे हुए हैं। 76 पृष्ठों वाली इस पत्रिका ने पूरे देश के राजनीतिक नब्ज़ को टटोलने के साथ अन्य क्षेत्रों को भी अपने भीतर समेटने का प्रयास किया है।

Last Updated on Monday, 21 April 2014 19:29

Hits: 192

More Articles...

  1. टीआरपी : एबीपी न्यूज तीसरे नंबर पर, न्यूज24 और आईबीएन7 की हालत पतली
  2. प्राकृत भाषा की प्रथम समाचार पत्रिका का विमोचन
  3. उत्तराखंड सरकार विज्ञापनों पर लुटा रही पैसा (देखें आंकड़े)
  4. संजय गुप्ता के नए फरमान से दैनिक जागरण एनसीआर के रिपोर्टर कर रहे त्राहिमाम
  5. भूपेंदर चौबे और राहुल कंवल में प्रभु चावला की आत्‍मा!
  6. सलमान खान के पिता सलीम खान ने नरेंद्र मोदी की वेबसाइट उर्दू में लांच की
  7. इंडिया टीवी पर मोदी के फिक्स इंटरव्यू के खिलाफ चुनाव आयोग में कांग्रेस ने की शिकायत
  8. 'फोकस हरियाणा' का निकला दीवाला, पत्रकारों को वेतन नहीं
  9. इंडिया टीवी मैनेजमेंट को नक़वी जी का एहसानमंद होना चाहिए, लेकिन पोल खुलने से वह उलटवार कर रहा
  10. लुटेरे अंबानी के खिलाफ पत्रकार परंजय की किताब पर मीडिया में चर्चा न होगी
  11. एनडीए को बहुमत देने वाले एनडीटीवी की असलियत जान लें
  12. बीजेपी वालों ने 'अबकी बार मोदी सरकार' का नारा आजतक न्यूज चैनल से चुराया!
  13. 'तहलका' को बेचना चाहते हैं केडी सिंह... है कोई खरीदार?
  14. कमर वहीद नकवी प्रेस कांफ्रेंस कर नरेंद्र मोदी और रजत शर्मा की फिक्सिंग का खुलासा करेंगे!
  15. रजत शर्मा, आप मैनेज्ड हो गए!
  16. Kejariwal Topples Modi in TV News Coverage : 2014 Lok Sabha Election Coverage Analysis
  17. नकवी को मसीहा घोषित करने से पहले ये भी जान लें
  18. टीओआई वाले स्कूप के नाम पर वाहियात खबरें छाप रहे हैं
  19. Qamar Waheed Naqvi ने INDIA TV छोड़ ‪सरोकारी पत्रकारिता‬ का शानदार उदाहरण दिया है..
  20. रजत शर्मा के प्रायोजित अदालती कार्यवाही को नकवी ने लात मार दिया
  21. नक़वीजी के इस कदम से हमारे जैसे बहुत से लोग फिलहाल आश्‍वस्‍त हो सकते हैं
  22. 'हिन्दुस्तान' का कारनामाः भगत सिंह आदि 29 शहीदों को राष्ट्रपति भवन में उपस्थित दिखाया
  23. हिंदी में दो नई वेबसाइटें- Mriegank Shekhar की hindi.politicscope.com और Rajeev Ranjan Jha की deshmanthan.in
  24. पलक ने सुना दिया- रजत शर्मा की कॉमेडी कपिल शर्मा के मुकाबले अच्छी है
  25. रजत शर्मा ने नरेंद्र मोदी के लिए सवालों का पर्चा लीक कर दिया था!

कापीराइट (c) भड़ास4मीडिया के अधीन.

Top Desktop version