A+ A A-

हेमंत शर्मा को इस दौर का सबसे ताकतवर (सत्ता से करीबी संबंध और काम करा पाने की क्षमता के आधार पर) पत्रकार माना जाता है. ऐसा पत्रकार जिनकी बेटी की शादी में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक चलकर आते हों. हेमंत शर्मा इंडिया टीवी चैनल में न्यूज डायरेक्टर के पद पर थे. वे जनसत्ता अखबार, लखनऊ से हटने के बाद दिल्ली आए और इंडिया टीवी से जड़ गए. रजत शर्मा के संरक्षण में हेमंत शर्मा ने सफलता की नित नई सीढ़ियां चढ़ी.

अपने बनारसी पैतृक-साहित्यक संबंधों और लखनऊ के कार्यकाल के दौरान के संपर्कों के आधार पर हेमंत शर्मा ने राजनीति के दिग्गजों के बीच खास जगह बना ली. खासकर भाजपा में तो हेमंत शर्मा का सिक्का चलता था. पीएम नरेंद्र मोदी, मोदी के खास अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत दूसरी पार्टियों के दिग्गजों मुलायम सिंह यादव, राम गोपाल यादव, शकील अहमद आदि नेताओं के बेहद करीब हेमंत शर्मा के बारे में कोई यह कल्पना भी नहीं कर सकता था कि यह शख्स एक रोज सीबीआई जांच के दायरे में आ जाएगा.

हालांकि उनके पिछले कुछ साल के क्रियाकलाप को देखकर लोग दबे मुंह कहने लगे थे कि आखिर वे कहां से इतना पैसा ला रहे हैं जिससे वे नोएडा में सैकड़ों करोड़ के फ्लैट खरीद ले रहे हैं. पर लोग तब मुंह सिल लेते जब हेमंत की बिटिया की शादी में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चलकर आ जाते. लोग अब भी कह रहे हैं कि अगर नरेंद्र मोदी और अमित शाह की इच्छा शामिल न होगी तो सीबीआई के किसी पन्ने में हेमंत शर्मा का नाम आरोपी के रूप में नहीं आ सकेगा. अब तक सीबीआई ने जो भी कार्यवाही की है, वह स्वतंत्र जांच पर आधारित है. पर आगे जो कुछ होगा, अगर वह स्वतंत्र रहा तो हेमंत शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जाएंगी. फिलहाल कुछ तस्वीरें देखिए जिससे आपको हेमंत शर्मा के रसूख का अंदाजा हो जाएगा...

अगली तस्वीर देखने के लिए नीचे क्लिक करें>>

Latest Bhadas