Categories: प्रिंट

‘आज समाज’ अखबार के अंबाला आफिस से 19 मीडियाकर्मियों का दिल्ली तबादला

Share

एक खबर अंबाला से आ रही है. आज समाज अखबार के आफिस में कार्यरत 20 मीडियाकर्मियों का तबादला अचानक दिल्ली के लिए कर दिया गया है. प्रबंधन की इस कार्रवाई से मीडियाकर्मी परेशान हैं.

बताया जाता है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि वे खुद नौकरी छोड़ दें. पिछले दो माह से लगातार छंटनी अभियान चलाया जा रहा है. ज्ञात हो कि आज समाज अखबार हाल में ही राज्यसभा सांसद बने कार्तिक शर्मा का है. इसी ग्रुप का न्यूज चैनल इंडिया न्यूज है.

तबादले के शिकार लोगों में ज्यादातर डिजिटल विंग में कार्यरत कर्मी हैं. ट्रांसफर किए गए लोग 8 से 10 हजार रुपये तनख्वाह पाने वाले हैं. ये इस सेलरी में कैसे जाएंगे दिल्ली, कहां रहेंगे, कुछ अता-पता नहीं.

सूत्रों के मुताबिक जिन कर्मियों को दिल्ली काम के लिए बुलाया गया है उन्हें एक तरह से निकालने की तैयारी है. ज्ञात हो कि इंडिया न्यूज और आज समाज वेबसाइट को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से एक टीम तैयार की गई थी. इस टीम ने अन्य वेबसाइटों को अच्छी टक्कर दी है. यहां तक कि गूगल पर ये साइटें ट्रेंड भी कर रही हैं. गूगल की ओर से विज्ञापन भी दिखाई देने लगे हैं.

जिन 19 लोगों को दिल्ली बुलाया गया है, वे अपने वेतन का बड़ा हिस्सा दिल्ली में किराये का मकान लेने में ही खर्च कर देंगे. ऐसे में ये कर्मी दिल्ली जाएंगे भी कि नहीं, ये कह पाना मुश्किल है.

Latest 100 भड़ास