मजीठिया केस पर Advo Umesh Sharma का वीडियो इंटरव्यू : सुप्रीम कोर्ट ने सबको दे दिया आखिरी सुनहरा मौका, अब नहीं तो कभी नहीं

प्रिंट मीडिया कर्मियों के लिए मजीठिया वेज बोर्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अवमानना मामले में पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने जो जो बातें कहीं, जो जो आदेश दिए, उसको लेकर एडवोकेट उमेश शर्मा से भड़ास के एडिटर यशवंत सिंह ने विस्तार से बातचीत की. पूरी बातचीत से दो बातें सामने आई. एक तो ये कि अब ये आखिरी मौका सभी मीडियाकर्मियों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दे दिया है कि वे अपना क्लेम यानि मजीठिया वेज बोर्ड के हिसाब से उनका कितना वेतन और बकाया आदि बनता है, उसकी लिखित अप्लीकेशन बनाकर संबंधित इलाके के श्रम अधिकारियों / श्रम आफिसों के यहां वाद दायर करें.

इस वाद पर हर हाल में लेबर कमिश्नर को 5 जुलाई तक फैसला लेना है यानि हक दिलाना है और उसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को देनी है. इसलिए जो जो क्लेम दायर करेगा, उसे उसे उसका हक मिलेगा. बातचीत में यह भी बात सामने आई कि बहुत सारे साथी अपना क्लेम तैयार नहीं कर पा रहे, कितना वेतन बनेगा, कितना बकाया है, आदि सबकी गणना वह ठीक ठीक नहीं कर पा रहे, साथ ही कई अन्य कागज पत्तर फाइल नहीं कर पा रहे, इसलिए क्यों न दिल्ली में एक वर्कशाप कर दी जाए जिसमें एक ही जगह सीए, वकील, सारे कागजात, अप्लीकेशन, फारमेट आदि उपलब्ध हों और सबको भरवाकर, शिक्षित कर उनके उनके इलाके में दायर किया जाए.

साथ ही प्रदेश स्तर पर एक एक ऐसे पत्रकार को यह जिम्मेदारी दे दी जाए कि वह अपने प्रदेश में किसी भी मीडियाकर्मी साथी के साथ आ रही किसी भी दिक्कत को सोल्व करने के लिए तैयार रहें व कोई कठिनाई आए तो दिल्ली में एडवोकेश उमेश शर्मा और भड़ास के एडिटर यशवंत सिंह से संपर्क करें. तो वर्कशाप की तारीख और स्थान जल्द ही घोषित कर दी जाएगी. वर्कशाप को लेकर कई बिंदुओं पर अभी फाइनल सहमति एडवोकेश उमेश शर्मा और भड़ास एडिटर यशवंत सिंह में बननी बाकी है. सब कुछ तय होते ही भड़ास पर वर्कशाप की तारीख और जगह का ऐलान कर दिया जाएगा.

इस वर्कशाप में वो सभी लोग आएं जो केस कर चुके हैं, खुल कर या छिप कर, साथ ही वो सभी नए लोग आएं जो अब सुप्रीम कोर्ट के ताजे आर्डर के आलोक में केस या क्लेम करने को इच्छुक हों. इस तरह एक जगह पर सभी लोगों की जुटान से पूरे देश में मजीठिया वेज बोर्ड की लड़ाई को बल मिलेगा. आप एडवोकेश उमेश शर्मा से भड़ास एडिटर यशवंत सिंह की बातचीत को जरूर ध्यान से सुनें और अपने साथियों को भी सुनवाएं. इंटरव्यू का लिंक नीचे है :

https://www.youtube.com/watch?v=TYK3aVTVWe0

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “मजीठिया केस पर Advo Umesh Sharma का वीडियो इंटरव्यू : सुप्रीम कोर्ट ने सबको दे दिया आखिरी सुनहरा मौका, अब नहीं तो कभी नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *