A+ A A-

यूपी के गाजीपुर जिले के पुलिस कप्तान और चर्चित आईपीएस अधिकारी सुभाष चंद्र दुबे का जन सम्मान कल (27 अप्रैल 2017) को गाजीपुर शहर स्थित जिला पंचायत सभागार में सुबह ग्यारह बजे से किया जाएगा. भड़ास4मीडिया के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में जिले भर के आम जन के प्रतिनिधि और विभिन्न संगठनों के गणमान्य लोग शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता भड़ास4मीडिया के एडिटर यशवंत सिंह होंगे. कार्यक्रम में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा और कोई भी व्यक्ति शामिल होकर अपनी बात रख सकेगा.

अपने जनपक्षधर और ईमानदार तेवर के जरिए सुभाष चंद्र दुबे ने अब तक हजारों निर्दोषों को फर्जी मुकदमों में फंसने और जेल जाने से बचाया है. साथ ही कई बड़े हाई प्रोफाइल मामलों का खुलासा कर उन्होंने खुद की एक अलग पहचान बनाई है. ऐसे दौर में जब अधिकारी किसी बड़े नेता के तलवे चाट कर प्राइम पोस्टिंग पाने का प्रयास करता है और उसी नेता के निर्देश के मुताबिक गलत सही काम करने कराने लगता है, सुभाष चंद्र दुबे ने इस शार्टकट को अपनाने से इनकार किया और अपनी खुद की राह बनाई. इस कड़ी में उन्होंने जो बिना दबे कई बड़े घपलों-घोटालों-अपराधों का खुलासा किया तो उनके दुश्मन सत्ता सिस्टम में बैठे नेता और अधिकारी हो गए. नतीजतन उन्हें बिना वजह निलंबन, उपेक्षा और विभागीय उत्पीड़न का दंश झेलना पड़ा.

सुभाष चंद्र दुबे को विधानसभा चुनाव के समय चुनाव आयोग ने गाजीपुर का पुलिस कप्तान बनाया. अपने इस ताजे कार्यकाल में सुभाष चंद्र दुबे ने अपनी सक्रियता, ईमानदारी, जुझारूपन और जनपक्षधरता के बल पर पुलिस को न सिर्फ सकारात्मक पुलिसिंग के लिए प्रेरित किया बल्कि खुद निजी स्तर पर सैकड़ों मामलों में दूध का दूध और पानी पानी करके निर्दोषों को फर्जी मुकदमों में फंसने व जेल जाने से बचाया, साथ ही दोषियों को सलाखों के पीछे किया.

भड़ास4मीडिया के एडिटर यशवंत सिंह का कहना है कि आज के दौर में जब बेइमानों लोग सबसे ज्यादा संगठित हैं, ईमानदारों को भी एक मंच पर आना चाहिए और एक दूसरे का मनोबल बढ़ाना चाहिए ताकि आम जनता के प्रति सत्ता-सिस्टम और मीडिया की जवाबदेही बनी रहे. यशवंत के मुताबिक सुभाष चंद्र दुबे यूपी के उन चंद आईपीएस अफसरों में हैं जो सही गलत का फैसला किसी बड़े आदमी के फोन काल पर नहीं करते बल्कि कानून की किताब और मौके की सच्चाई से तय करते हैं. आगे भी भड़ास4मीडिया ईमानदार अफसरों को सम्मानित करता रहेगा. यह एक सिलसिला शुरू हुआ है जिसे जारी रखा जाएगा ताकि समाज में सच्चा और अच्छा करने वालों का मनोबल मजबूत रहे.

Tagged under ips,

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.

People in this conversation

  • Guest - पीयूष ब्रह्माधार मिश्र

    सुभाष भईया और यशवंत भईया जोड़ी तो धाकड़ है। जहां एक ओर कुछ अधिकारी सांस भी लेंगे तो फोटो खिचवा कर बताएंगे जनता की भलाई के लिए सांस ली है वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अपने काम से अंदर ही अंदर तहलका मचा देते हैं। ऐसे ही एक कर्मठ और अदम्य साहसी अधिकारी को सम्मानित करने का काम भी उन्हीं के जैसा व्यक्ति ही कर सकता है और निश्चित रूप से ये Yashwant Singh जी ही कर सकते हैं। मेरी ओर से उन्हें कोटि कोटि साधुवाद...

  • Guest - Tauseef Goyaa

    जन सम्मान समारोह : एसपी गाजीपुर सुभाष चन्द्र दूबे का एजाज... आपका सहृदय स्वागत। ज़िला पंचायत सभागार ग़ाज़ीपुर में। जीवट-अन्वेषण और उन्मेषी गरिमा का सम्मान। बेबाक़ और परिश्रमी पूंजी-पीठ पर बैठे अदम्य साहस के परिचय परिधि का सम्मान। जीवनशैली में जीवन साहस के ट्रस्ट बने हुए ग़ाज़ीपुर के पुलिस अधीक्षक श्री सुभाष चंद्र दूबे का एजाज। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता: श्री Yashwant Singh ... अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पत्रकार-संपादक: भड़ास4मीडिया/www.bhadas4media.com .. आप सादर आमंत्रित हैं! 27.04.2017 सुबह 11बजे से 01 बजे तक... समारोह स्थल: ज़िला पंचायत सभागार, शहर ग़ाज़ीपुर।

Latest Bhadas