A+ A A-

HMOIndia's letter to all the home secretaries... advisory regarding safety of journalists... देश में पत्रकारों पर हो रहे हमलों को लेकर चिंतित केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। मंत्रालय ने मीडियाकर्मियों पर हमले की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह निर्देश दिया है। राज्यों को जारी निर्देश में गृह मंत्रालय ने पत्रकारों पर हुए हमले की जांच में तत्परता बरतने के लिए भी कहा है।

मंत्रालय ने कहा है कि अपराधियों को समय पर कठघरे तक पहुंचाया जाना सुनिश्चित करना होगा। राज्यों को दिए निर्देश में गृह मंत्रालय ने कहा है कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करता है कि नागरिकों को संविधान में मुहैया कराए गए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार हासिल है। नागरिक बिना किसी भय के स्वतंत्र रूप से अपना विचार रख सकते हैं।

पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराना राज्यों का कर्तव्य है क्योंकि पत्रकार यह सुनिश्चित करते हैं कि जनता की आवाज हुक्मरानों तक पहुंचे। वहीं देश के सामने सच्चाई लाने के लिए भी वो खतरे मोल लेते हैं। गौरतलब है कि पत्रकारों पर हो रहे लगातार हमलों और उनकी हत्याओं को लेकर देश के अनेक पत्रकार सगठनों ने भी कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

IFWJ president K.Vikram Rao thanks Sri. Rajnath Singh for responding to this long pending demand of IFWJ.

अब PayTM के जरिए भी भड़ास की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9999330099 पर पेटीएम करें

भड़ास4मीडिया डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 100 > Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

Latest Bhadas