बीबीसी हिंदी के साथ काम करने का मौक़ा, 12 मार्च तक करें आवेदन

अगर आप भी बीबीसी हिंदी के साथ काम करना चाहते हैं तो आपका इंतज़ार ख़त्म हुआ. वेबसाइट पर ताज़ातरीन सामग्री तत्काल उपलब्ध कराने के लिए हमारी टीम साल के 365 दिन 24 घंटे काम करती है. लंदन ही नहीं, भारत के लगभग हर राज्य की राजधानी में हमारे पत्रकार आप तक समाचार पहुंचाने के लिए तैनात हैं. बीबीसी हिंदी में तीन पदों के लिए वेकेंसी निकली हैं. ये तीन पद वीडियो जर्नलिस्ट, ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट (मल्टीमीडिया) और सीनियर ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट के लिए हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 12 मार्च है. आप नीचे दिए लिंक्स पर क्लिक कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

वीडियो जर्नलिस्ट
इस पद के लिए हमें ऐसे लोग चाहिए, जो वीडियो शूट, एडिट अच्छे से करते हुए ऐसा वीडियो तैयार कर सकें, जो बीबीसी हिंदी की ऑडिएंस को अपनी तरफ आकर्षित कर सके. हिंदी अच्छे से लिखनी और बोलनी आती हो. अंग्रेज़ी भाषा का ज़रूरी ज्ञान हो. डिजिटल न्यूजगैदरिंग, असली पत्रकारिता की समझ हो. वीडियो एडिटिंग के लिए फाइनल कट प्रो के अलावा ज़रूरी टूल्स की जानकारी हो.

ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट (मल्टीमीडिया)
इस पद के लिए ऐसे लोग चाहिए, जो बीबीसी हिंदी की वेबसाइट, टीवी प्रोग्राम और सोशल प्लेटफॉर्म पर हमारी ऑडिएंस के लिए हाई क्वालिटी का कंटेंट तैयार कर सकें. मगर इस बात का ख्याल रहे कि ये कंटेंट बीबीसी की संपादकीय गाइडलाइंस को ज़रूर पूरा करता हो. हिंदी अच्छे से लिखनी और बोलनी आती हो. इंग्लिश की अच्छी समझ हो. पत्रकारिता का बैकग्राउंड होने के साथ किसी प्रमुख या बढ़ती हुई टीम का हिस्सा हों. दक्षिण एशिया, भारत के डिजिटल मार्केट की समझ हो. मल्टीमीडिया माहौल में काम करने में रुचि हो.

सीनियर ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट
इस पद के लिए ऐसे लोग चाहिए, जो ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट की टीम के साथ काम करते हुए बीबीसी डिजिटल और टीवी के लिए ऑडिएंस को आकर्षित करता हुए कंटेंट तैयार कर सकें. किसी प्रमुख टीम का हिस्सा हों. मल्टीमीडिया को समझते हों. सोशल और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कैसे क्रिएटिव होकर काम किया जा सकता है, इसकी समझ रखते हों. अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पकड़ हो.

इसके अलावा बीबीसी की तमिल सेवा में भी तीन पदों के लिए वेकेंसी हैं.

अप्लाई करने के लिए नीचे क्लिक करें…

ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट (मल्टीमीडिया)
सीनियर ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट

(साभार- बीबीसी हिंदी डॉट कॉम)

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “बीबीसी हिंदी के साथ काम करने का मौक़ा, 12 मार्च तक करें आवेदन

  • Bhuwan verma says:

    ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट (मल्टीमीडिया) ,छत्तीसगढ़ आज तक पत्रिका में रिपोर्टर का कार्य कर रहा हूं।और मै बी बी सी लंदन के लिए अच्छा कार्य कर सकता हूं।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *