A+ A A-

इंडिया न्यूज़ के बिहार ब्यूरो चीफ रहे अभिषेक चन्द्रा ने प्रिया गोल्ड समूह के शीघ्र शुरू होने वाले राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल सूर्या समाचार के साथ नयी पारी की शुरुआत की है. यहां वो बिहार ब्यूरो चीफ की भूमिका में रहेंगे और पूरे बिहार के ख़बरों के लिए जिम्मेवार होंगे. ज्ञात हो कि अभिषेक चन्द्रा पहले इंडिया न्यूज़ पटना में ब्यूरो का काम देख रहे थे. Bilingual होने की वजह से अभिषेक ने कुछ समय के लिए News-X पटना का काम भी संभाला हुआ था.

अभिषेक चन्द्रा मूल रूप से Political Beat के रिपोर्टर हैं और बिहार के राजनैतिक गतिविधियों पर इनकी पैनी पकड़ है. इंडिया न्यूज़ में रह कर इन्होने लोक सभा चुनावों, बिहार विधान सभा चुनाव, कोशी की बाढ़ और नेपाल भूकम्प इत्यादि का विस्तार से कवरेज किया हुआ है. नेपाल में आये भूकम्प के दौरान पोखरा में सेना के हेलीकाप्टर से अत्यंत ख़राब मौसम में नेपाल के जोखिम भरे अंदरूनी इलाकों से दिन-भर इंडिया न्यूज़ के लिए की गयी उनकी रिपोर्टिंग काफी सराही गयी थी. अभिषेक ही वो रिपोर्टर हैं जो भभुआ की नौजवान महिला DSP, जिसे उसके SP पुष्कर आनंद ने शादी का झांसा दे कर उसके सरकारी बंगले पर ही बार-बार यौन उत्पीड़न किया था, को नैशनल टेलीविज़न पर पहली बार Live लाने में कामयाब हो पाए थे.

अभिषेक चन्द्रा Star News के Star Anchor Hunt के Product हैं, जिसमे दीपक चौरसिया, तिस्का चोपड़ा और चेतन भगत की Jury ने 14000 Participants में Top-20 को चुन कर निखारा था. उस Top-20 में अभिषेक ने पटना को Represent किया था. हालांकि ABP News (तब Star News) के तत्कालीन मुख्य संपादक शाज़ी ज़मा ने तब अभिषक को Star News में ही नौकरी का Offer दिया था जिसमे रूचि ना दिखाने का अफसोस अभिषेक चन्द्रा को आज भी बहुत है.

पटना के रहने वाले अभिषेक चन्द्रा एक Professional Commercial Pilot हैं और इनके पास कई तरह के हवाईजहाजों को सवा तीन सौ से ज्यादा घंटों तक उड़ाने का Flying Experience है, जिसमे करीब दो सौ घंटे इन्होने आसमान में बतौर Solo Pilot अकेले जहाज उड़ाया है. यही कारण है की अभिषेक लालू परिवार के करीबी माने जातें हैं क्यूंकि लालू के बड़े दामाद शैलेश और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अभिषेक चन्द्रा के साथ ही Patna Flying Club में अपनी Flying Training की हुई है. अभिषेक के साथ ही पूर्व सिविल विमानन मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भी Patna Airport पर Commercial Flying का ट्रेनिंग लिया हुआ है. Civil Aviation में गम्भीर Recession की वजह से अभिषेक चन्द्रा को अपने दूसरे Passion TV Journalism में Switch करना पड़ा था. भारतीय पत्रकारिता में अभिषेक शायद इकलौते पायलट होंगे.

अब PayTM के जरिए भी भड़ास की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9999330099 पर पेटीएम करें

भड़ास4मीडिया डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 100 > Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

Latest Bhadas