गोस्वामी के ये पाप! : राडिया टाइप दल्ले-दल्लियों के आगे-पीछे ही दर्ज होगा अर्नब का नाम!

यशवंत सिंह-

क्रांतिकारी जब पतित होते हैं तो महापतितों से भी गए गुजरे लिस्ट में शुमार हो जाते हैं. अर्नब गोस्वामी ने पत्रकारिता का करियर ठीकठाक तरीके से शुरू किया. उसका बैकग्राउंड भी ठीकठाक था. यानि वह भूखों मरने वाली स्थिति में नहीं था. घर परिवार के लोग अच्छे भले सेटल्ड और पैसे वाले थे. ये खुद भी अंग्रेजीदां ठीकठाक पढ़ा लिखा बंदा. पर पैसे और नाम की वासना ने उसे ऐसा गिराया कि वह सत्ता के तलवे चाटने लगा. इस तलवा काट कार्य में इतना लीन हुआ कि वह सारी मर्यादाएं, सारे अनुशासन, सारे सरोकार, सारी नैतिकताएं भूल गया. नतीजा यह हुआ कि एक दिन वह धरा गया. उसके सारे गोपन कार्य धरे गए. अब सब कुछ पब्लिक डोमेन में है.

अर्नब गोस्वामी के वाट्सअप चैट उसी तरह लंबे समय तक याद किए जाएंगे जैसे नीरा राडिया के टेप याद किए जाते हैं. नीरा राडिया भारतीय इतिहास में महा दल्ली महिला के तौर पर जानी जाती है जिसका काम मीडिया और सरकारों के बीच दलाली करना और अपने बड़े बड़े क्लाइंट्स के काम निकलवाना था. इसी तरह अर्नब गोस्वामी अपने चैट के लीक होने के बाद इतिहास में एक दल्ला पत्रकार के बतौर जाना जाएगा जो सत्ता का चरण चुंबन करते हुए विरोधियों के चरित्रहनन का एकतरफा अभियान चलाता था और सत्ता व बाजार की लाइजनिंग के जरिए अपने चैनल को नंबर वन बनाने के लिए हर कुकर्क करता था.

अर्नब के कुकर्मों की ये चैट लिस्ट सदा याद रखी जाएगी. आप भी इसे कहीं सेव कर लें. वक्त बेवक्त बताने सुनाने दिखाने के काम आएगा-

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर सब्सक्राइब करें-
  • भड़ास तक अपनी बात पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *