हिंद वॉच मीडिया समूह का झारखण्ड में प्रसार, चाहिए पत्रकार

हिंद वॉच मीडिया समूह ने अपने अखबार, न्यूज़-पोर्टल और वेब चैनल का विस्तार झारखण्ड के सभी जिलों में किया है. एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर समूह के संपादक सुशील स्वतंत्र ने बताया कि हिंद वॉच ने प्रखंड स्तर पर जमीनी संवाददाताओं को जोड़ने के एक एक विज्ञापन जारी किया है. समूह का संचालन युवा पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली से किया जा रहा है. झारखण्ड में मीडिया गतिविधियों को आगे बढाने के लिए हिंद वॉच ने वरिष्ठ पत्रकार कुमार कौशलेन्द्र, सह-संपादक (झारखण्ड) को जिम्मेवारी दी है.
हिंद वॉच अखबार भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन भारत के समाचार पत्रों के पंजीयक द्वारा पंजीकरण संख्या DELHIN/2016/68811 के तहत पंजीकृत है। हिंद वॉच ऑनलाइन पोर्टल इंटरनेशनल स्टैंडर्ड सीरियल नम्बर अर्थात आईएसएसएन अभिलेख (ISSN Registry) में ISSN : 2581 – 3056 के तहत पंजीकृत है। इसके अलावा हिंद वॉच मीडिया और इसके पत्रकारों को प्रकाशकों एवं पत्रकारों के संगठनों की सदस्यता भी प्राप्त है।

हिंद वॉच मीडिया समूह झारखण्ड के सभी जिलों में एक साथ काम करने जा रहा है। इसके लिए प्रखंड स्तर पर अखबार, न्यूज पोर्टल और वेब चैनल में काम करने हेतु जुझारू Grass Root Reporters (जमीनी संवाददाता) की आवश्यकता है। आवेदन करने के इक्छुक उम्मीदवार निम्न आधार पर आवेदन कर सकते हैं :

शैक्षणिक योग्यता : स्नातक / विशेष परिस्थितिओं में इंटरमीडिएट

कार्यानुभव : प्रखंड स्तर पर जमीनी संवाददाता के रूप में जुड़ने के लिए हिंद वॉच नए लोगों को प्रोत्साहित करता है हालांकि मीडिया के क्षेत्र में कम से कम 2 वर्ष सक्रियता से काम करने वाले अनुभवी व्यक्तियों को वरीयता दी जायेगी।

कौशल एवं अपेक्षा :

1. आवेदक को हिंदी भाषा में सामाचार लिखने में दक्ष होना चाहिए।

2. आवेदक को कम्प्यूटर, इंटरनेट और सोशल मीडिया के प्रयोग और संचालन में अनुभवी होना चाहिए।

3. आवेदक झारखण्ड राज्य का मूल निवासी होना चाहिए।

4. आवेदक को जमीनी स्तर से रिपोर्टिंग करने और उससे जुड़े जोखिमों को उठाने के लिए मानसिक और बौद्धिक रूप से तैयार होना चाहिए।

5. आवेदक को अंग्रेजी भाषा का बुनियादी और व्यवहारिक ज्ञान होना चाहिए।

6. आवेदक को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ, मीडिया, के वसूलों से बंधकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

7. आवेदक को अनुशासनप्रिय और कार्य के प्रति समर्पित होना चाहिए।

इच्छुक उम्मीदवार अपना विस्तृत बायो-डाटा, एक पासपोर्ट साइज फोटो और मोबाइल नम्बर निम्न ई-मेल आईडी पर मेल कर सकते हैं : jharkhand.hindwatch@gmail.com

आवेदन 05/05/2018 की शाम 5 बजे तक किया जा सकता है। अंतिम तारीख के बाद प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

प्राप्त बायो-डाटा का हिंद वॉच की चयन समिति द्वारा जाँच और छानबीन के बाद साक्षत्कार के लिए चयनित किया जायेगा। चयनित

उम्मीदवारों को ई-मेल द्वारा साक्षात्कार में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जायेगा। साक्षात्कार में आने-जाने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा खर्च नहीं दिया जायेगा। साक्षात्कार में चयनित उम्मीदवारों को अगर जरुरत पड़ी तो दोबारा चर्चा के लिए बुलाया जा सकता है। चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण में हिंद वॉच प्रबंधन द्वारा उम्मीदवारों को समूह से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

भड़ास को मिले ईमेल पर आधारित. आवेदक अपने विवेक का इस्तेमाल करें.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

One comment on “हिंद वॉच मीडिया समूह का झारखण्ड में प्रसार, चाहिए पत्रकार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *