लोकसभा में इंटर्नशिप का मौक़ा, मिलेगा स्टाइपेंड भी

लोकसभा टीवी इंटर्नशिप तलाश रहे युवा लोगों के लिए एक सुनहरा मौक़ा लेकर आई है. यह मौक़ा है, इंटर्नशिप का और इस इंटर्नशिप के लिए छात्रों को मिलेंगे तीस हजार रुपए भी. यह इंटर्नशिप एक और तीन महीने की होगी. दोनों ही इंटर्नशिप के लिए 50 -50 सीटें तय की गई है. इनके लिए आप 4 मई की शाम 5 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं.

तीन महीने वाली इंटर्नशिप 2 जुलाई से शुरू होकर 28 सितंबर तक चलेगी. इसके लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. साथ ही आवेदक का पोस्ट ग्रेजुएट होना भी जरूरी है. आवेदक को समाज शास्त्र, विज्ञान, पर्यावरण, क़ानून, पत्रकारिता और वाणिज्य का भी ज्ञान होना जरूरी है. इंटर्न को इसके लिए 20 हजार स्टाइपेंड और टाइपिंग के लिए 10 हजार का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

एक महीने वाली इंटर्नशिप 28 जून से 27 जुलाई तक चलेगी.इसके लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. साथ ही आवेदक का पोस्ट ग्रेजुएट होना भी जरूरी है. आवेदक को समाज शास्त्र, विज्ञान, पर्यावरण, क़ानून, पत्रकारिता और वाणिज्य का भी ज्ञान होना जरूरी है. इंटर्न को इसके लिए 20 हजार स्टाइपेंड और टाइपिंग के लिए 5 हजार का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

इस पोस्ट के लिए आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. इसके लिए लोकसभा की साईट पर जाएं. आधिकारिक वेबसाइट sri.nic.in  विजित करें और फॉर्म भरें.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Comments on “लोकसभा में इंटर्नशिप का मौक़ा, मिलेगा स्टाइपेंड भी

  • बहुत बढ़िया सर आपकी इस वेबसाइट के जरिये हम बहुत जानकारियां मिलती है जैसे कि मीडिया जॉब के बारे में , और चैनलस में क्या चल रहा उसके बारे में आदि। मैं भी पत्रकारिता का छात्र हूं सर जॉब के अप्लाई करता हूं पर सब रेफरेन्स मागते है बिना रेफरेन्स के कोई लेता ही नही है अब तक मैं 50 चैनेल्स और वेबसाइट में जा चुका हूं सभी का जवाब एक होता है रेफरेन्स होगा तो तभी रखेंगे ये चीज पत्रकारिता के छात्रों के लिए एक तरह से करियर के लिए बाधक है। इस पर भी सर गुर किया जाना चाहिए। धन्यवाद सर

    Reply
  • एजेन्द्र कुमार says:

    लोकसभा सचिवालय के तहत speaker’s research initiative (S.R.I.) इस इन्टर्नशिप का संचालन करता है। लोकसभा टीवी नहीं। इसका उद्देश्य संसदीय लोकतंत्र से युवाओं को परिचित कराना है।

    Reply
  • Sagar bhatia says:

    Hello,
    This is sagar bhatia, i have persued my graduation from galgotias university and also have 1 year experience in media field.please let me lnow if there is any opportunity for me
    Thankyou
    Regards
    Sagar bhatia

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *