Categories: टीवी

पत्रकार जगदीश सिंह ने शुरू किया यूट्यूब चैनल ‘इंटरव्यू टीवी’

Share

यूट्यूब पर चैनलों की बहार के साथ ही एक नये चैनल ‘इंटरव्यू टीवी’ की शुरूआत हुई । इंटरव्यू टीवी में समाज से जुड़ी विभिन्न वर्ग की हस्तियों से आपकी मुलाकात होगी। राजनीति, खेल, मनोरंजन ,व्यापार के धुरंधरों के साक्षात्कार के अलावा समसामयिक ज्वलंत मुद्दों पर समाज के हर वर्ग की नुमाइंदगी ये चैनल करेगा। इस चैनल का सादा और सटीक नारा है – ‘जो बात सही…बेखौफ कही’।

इसके संपादन का जिम्मा है जगदीश सिंह के कंधो पर, जिन्होंने १६ साल ज़ी न्यूज़ , दो साल लाइव इंडिया में काम करने के अलावा फोकस टीवी व एमएएच वन न्यूज़ जैसे चैनलों को लॉन्च भी किया है।

जगदीश सिंह ने मशहूर कार्यकर्म ‘आप की अदालत’ के शुरूआती ४० एपीसोड में उसके प्रोडक्शन की टीम में काम किया है। मीडिया में लंबा वक्त गुजारने के बाद उन्होंने इस चैनल की शुरुआत की है।

चैनल का लिंक ये है :

https://youtube.com/channel/UCb0dBSPnLxMTLyzduzlZPEw

जगदीश सिंह कहते हैं- इस चैनल को खोलने के पीछे एक बड़ा कारण ये भी है कि मैं अपनी तबीयत का स्वतंत्र सोच रखने वाला आदमी हूं। मेरी साफ सोच और स्पष्टवादिता चैनल के तथाकथित मठाधीशों को अच्छी नहीं लगती थी। मैंने ये महसूस किया कि कई पत्रकार चैनल में किसी एजेंडे के तहत आते हैं और सिर्फ उसी राजनैतिक पार्टी या उसको सपोर्ट करने वाले संगठनों के पक्ष की खबर को प्रमुखता से रखने की कोशिश करते हैं जो कि न्यूज़ के हिसाब से गलत है। लेकिन इन सोकॉल्ड पत्रकारों को मलाई के अलावा बहुत कुछ इन्ही संगठनों की ढपली बजाने से मिलता है। स्वतंत्र सोच के पत्रकार को ये बड़ी हेय दृष्टी से देखते हैं। उन्हें लगता है कि ऐसे बेवकूफ पत्रकार भी होते हैं। ऐसी अवस्था में हम जैसे पत्रकारों को इनको ‘झेलना’ बहुत मुश्किल होता है क्योंकि उनके पास सिफारिश, संगठन का पूरा असलहा होता है। इसीलिए अपनी बात को बेखौफ तरीके से रखने के लिए हमने इंटरव्यू टीवी की शुरूआत की। उम्मीद है आप सबका प्यार दुलार बेशर्त हमें प्राप्त होता रहेगा। नये पत्रकारों को इस चैनल में आने का खुला निमंत्रण है। इस चैनल में आने के लिए ये महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कितने नये या कितने पुराने हो। यदि आप कैमरे के सामने किसी भी वीआईपी से बात करने और अपनी बात रखने का माद्दा रखते हैं तो आपका स्वागत है। मुझ तक पहुंचने के लिए prasad.jagdeesh@gmail.com मेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

View Comments

  • Congratulations to Anand bhai
    He is gentle man with golden heart and in depth knowledge holder of News.

Latest 100 भड़ास