स्वराज एक्सप्रेस चैनल आखिर बंद हुआ क्यों?

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की पत्नी ने किया चैनल बंद, लगभग 150 पत्रकार हुए बेरोजगार। देश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाकर केन्द्र सरकार को घेरने वाली कांग्रेस से जुड़े एक चैनल ने अपने 150 पत्रकारों को सड़क पर ला दिया है। दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित स्वराज एक्सप्रेस न्यूज चैनल को अचानक से बंद करने का ऐलान कर दिया गया।

चैनल के सीईओ गुरदीप सिंह सप्पल ने सभी कर्मचारियों को संबोधित किया। इस दौरान भोपाल से पहुंची चैनल की मैनेजिंग एडिटर अमृता राय भी मौजूद रहीं, जो कांग्रेस की सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह की पत्नी हैं। बिना कोई वक्त दिए गुरदीप सिंह सप्पल ने कहा कि अब हम अपना सफर आगे नहीं बढ़ा सकते।

बता दें कि लोगों की जुलाई और अगस्त की सैलरी नहीं आई है, इसके अलावा कुछ और देने की बात भी नहीं की गई है। गुरदीप सप्पल ने तो यहां तक कह दिया कि इस मामले में कोर्ट में भी कुछ नहीं हो सकता। बता दें कि 7 सितंबर को एक हफ्ते का वक्त लेकर काम बंद किया गया था। सभी को सोमवार यानी 14 सितंबर को दफ्तर पहुंचना था, लेकिन अचानक से सबको सूचना दी जाती है कि 15 सितंबर को मीटिंग है।

इससे पहले ‘द प्रिंट’ अखबार में पूरी योजना के साथ एक खबर भी छपवाई गई, जिसमें खुद को बचाते हुए और फाइनेंसर और लाइसेंस के मालिक को जिम्मेदार ठहराया गया। ये कहा गया कि हम तो अच्छी पत्रकारिता कर रहे थे, जो लोगों को अच्छा नहीं लगा। मीटिंग में इस बात का जिक्र भी किया गया कि बाहर खबर लीक होने से एक फाइनेंसर भाग गया, लेकिन ऐसे तर्क गले से नीचे नहीं उतर रहे हैं। चैनल को इस तरह की समस्या आ रही है, इसकी मैनेजमेंट को जानकारी ही थी, अचानक से चैनल ऑफ एयर हो गया, ये कैसे संभव है। कुछ तो कम्युनिकेशन हुआ होगा।

बता दें कि ये चैनल बहुत पहले बंद हो गया होता, जब लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी, लेकिन इस चैनल के कर्मचारियों ने जान हथेली पर लेकर काम किया। रोजाना करीब 9 घंटे का कंटेंट देते रहे।

एक मीडियाकर्मी द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

संबंधित खबरें-

स्वराज एक्सप्रेस के संचालकों ने सेलरी हड़प ली, 70 मीडियाकर्मी भुखमरी की कगार पर!

स्वराज एक्सप्रेस चैनल अचानक बंद होने के बाद बकाया सेलरी के लिए चिंतिंत हैं मीडियाकर्मी

बंद हो रहा है ‘स्वराज एक्सप्रेस’ न्यूज चैनल!

स्वराज एक्सप्रेस बंदी पर संचालक गुरदीप सप्पल ने तोड़ी चुप्पी, पढ़ें उनका पक्ष

  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Comments on “स्वराज एक्सप्रेस चैनल आखिर बंद हुआ क्यों?

  • Mukesh Chauhan says:

    इस मुश्किल दौर में बहुत संस्थान बंद हुऐ है और बहुत से ऐसे संस्थान मुश्किल दौर से जूझ रहे है. ऐसे समय में बेरोजगार हो जाना बहुत बुरा होता है और उससे भी बुरा होता है किसी संस्थान का बंद हो जाना जिसके राजनैतिक, क़ानूनी और सरकारी कारण हो सकते है जोकि सभी को मालूम नहीं होते है.

    मुझे पूरा भरोसा है की ‘स्वराज एक्सप्रेस’ (Swaraj Express) की फिर से शुरुआत होगी और सभी फिर से एक साथ काम करेंगे

    Reply
  • Mukesh Chauhan says:

    इस खबर में सरोकार नहीं रखता के ‘स्वराज एक्सप्रेस’ (Swaraj Express) ने अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया। वेतन सभी को दिया है लेकिन थोड़ा देरी से

    Reply
  • इस खबर में सरोकार नहीं रखता के ‘स्वराज एक्सप्रेस’ (Swaraj Express) ने अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया। वेतन सभी को दिया है लेकिन थोड़ा देरी से

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *