सेक्स और हत्या के आरोपी नेता महिपाल मदेरणा नहीं रहे!

Share

राजीव नयन बहुगुणा-

सेक्स स्केंडल और हत्या में फंसे राजस्थान के नेता महिपाल मदेरणा के मरने की खबर अभी सोशल मीडिया पर देख रहा हूँ। उनके पिता से मेरे आत्मीय सम्बन्ध थे, और सेक्स चैंपियन महिपाल जी से भी एकाध बार का मिलना था।

मैंने उनकी सेक्स क्लिप कई बार देखी है , जो काफी उद्दीपक और प्रेरक थी। 70 के आसपास का एक व्यक्ति इस तरह दमादम केलि कर सकता है, यह पहली बार देखा। सहमति से होने वाली इस सेक्स कबड्डी वाली फिल्म देखने के बाद मैं दूसरों की तरह महिपाल के विरुद्ध धारणा नहीं बना पाया।

मैं बदनाम किये जा रहे मदेरणा के पक्ष में कुछ लिखने ही वाला था , जैसा कि संकट में घिरे हर सेक्स खिलाड़ी के पक्ष में लिखता हूँ ।लेकिन कुछ ही दिन बाद मदेरणा द्वारा उक्त महिला की हत्या का प्रकरण सामने आ गया । जिससे मैं मदेरणा के खिलाफ हो गया । सेक्स का समर्थन और हत्या की निंदा करना मेरी स्वाभाविक प्रवृत्ति है ।

उनके पिता परसराम मदेरणा का मैं कृपा पात्र था । वह एक कड़क, स्वाभिमानी और सिद्धांतवादी स्वाधीनता सेनानी राजनेता थे। एक बार उन्होंने राजीव गांधी को मिलने जाने का अवसर इसलिए छोड़ दिया, क्योंकि वह उनके मौन व्रत का दिन था। वह अपने नाम के अनुरूप फरसे जैसी नुकीली धारदार टोपी पहनते थे। वह अपनी अकड़ के कारण एकाधिक बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बनते बनते रह गए।
पत्रकारों के प्रति असहिष्णु थे , तथा उन्हें दुत्कार भी देते थे। लेकिन मुझसे फोन पर देर तक बतियाते थे , जिस पर सभी आश्चर्य एवं ईर्ष्या होती थी।

Latest 100 भड़ास