डाल्‍टनगंज के पत्रकार मनोज कुमार की हत्‍या करने वाला शूटर अरेस्‍ट

झारंखड के डाल्‍टनगंज जिले के मेदिनीनगर पुलिस और सदर थाना पुलिस ने संयुक्‍त कार्रवाई में मोहम्‍मदगंज के पत्रकार मनोज कुमार की हत्‍या करने वाले कुख्‍यात शूटर को अरेस्‍ट किया है. मेदिनीनगर थाना के बहलोलवा गांव से शूटर विजय शर्मा उर्फ गुरुजी उर्फ उदय को गिरफ्तार किया गया. वह मोहम्‍मदगंज थाना के गाजीबिहरा का मूल निवासी है. पुलिस ने उसके पास से नाइन एमएम की पिस्‍टल और चार कारतूत बरामद किए हैं.

डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि सदर थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि बहलोलवा गांव में कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने वाले हैं. इसी की घेरेबंदी के दौरान पुलिस को एक जगह लावारिश हालत में रखा ढाई सौ लीटर अवैध शराब मिला. पुलिस शराब को बहा ही रही थी कि कुछ लोग गांव से निकलकर जंगल की तरफ भागते दिखे. सुरक्षा बल के जवानों से इनमें से एक को पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम विजय शर्मा बताया तथा कई हत्‍याओं में वांछित निकला.

शूटर विजय शर्मा ने पुलिस के सामने कबूल किया कि मुहम्‍मदगंज के पत्रकार मनोज कुमार समेत आठ लोगों की हत्‍या उसने की है. गौरतलब है कि पत्रकार मनोज कुमार की हत्‍या 24 अक्‍टूबर 2009 में उनके घर के पास ही गोली मारकर कर दी गई थी. इस हत्‍याकांड में मनोज कुमार का भांजा अमित कुमार उर्फ छोटू गवाह था. हत्‍यारों ने बाद में उसकी भी हत्‍या गोली मारकर कर दी थी. छोटू का शव कायल नदी के बालू में गड़ा मिला था. पुलिस ने छोटू की हत्‍या में नवनीत और सोनू नाम के युवकों को गिरफ्तार किया था.

विजय वर्मा ने पुलिस को बताया कि पत्रकार मनोज की हत्‍या गांव के ही राजू सिंह और प्रेम सिंह के कहने पर की थी. उसकी मनोज से व्‍यक्तिगत रंजिश नहीं थी. बताया जा रहा है कि पुलिस उससे और सच उगलवाने की कोशिश कर रही है. संभावना है कि जल्‍द ही राजू सिंह और प्रेम सिंह को गिरफ्तार कर छोटू की हत्‍या का भी खुलासा किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *