पत्रकार को किसने कहा ‘नाली का कीड़ा’, सुनें ये टेप

प्रशांत देव श्रीवास्तव : एएनआई, इंडिया टीवी, जी न्यूज आदि चैनलों में काम कर चुका और इन दिनों न्यूज24 में कार्यरत इस पत्रकार पर मकान कब्जाने का आरोप है.

जिस न्यूज चैनल को अनुराधा प्रसाद, राजीव शुक्ला, सुधीर शुक्ला समेत सैकड़ों मीडियाकर्मियों ने कड़ी मेहनत, त्याग और तपस्या के बल पर खड़ा किया, उसक चैनल की ब्रांडिंग में पलीता लगाने का काम उन्हीं के न्यूज चैनल का एक पत्रकार कर रहा है जिसका नाम प्रशांत देव श्रीवास्तव है. इस पत्रकार की हरकतों से उसकी हैसियत ऐसी हो गई है कि उसे अब अपने ही मकान मालिक से ‘नाली का कीड़ा’ टाइप संबोधन सुनने को मिल रहा है. आखिर मकान मालिक ने यह संबोधन क्यों दिया पत्रकार को, यह जानने के लिए आपको नीचे दिया गया टेप सुनना पड़ेगा जिसमें मकान मालिक लवकेश कड़वे और पत्रकार प्रशांत देव श्रीवास्तव की बातचीत हो रही है.

बातचीत की पृष्ठभूमि ये है कि 11 महीने के रेंट एग्रीमेंट पर जो मकान प्रशांत देव ने किराए पर लिया, 11 महीना पूरा होने के बाद वह खाली नहीं कर रहा और न ही मकान का चाभी मकान मालिक को देने को तैयार है. 14 जुलाई को 11 महीने पूरे हो जाएंगे. इस टेप में मकान मालिक लवकेश कड़वे कह रहा है कि वह 14 तारीख को चाभी लेने आएगा. इसके जवाब में किस किस तरह की गोलमोल बातें कर रहा है, प्रशांत आप खुद सुन लीजिए.

ज्ञात हो कि पत्रकार प्रशांत अपने पत्रकार होने और न्यूज24 बैनर का इस्तेमाल करते हुए मकान मालिक लवकेश कड़वे और उसके छोटे भाई राजेश कड़वे को भांति भांति तरह की धमकियां दिला रहा है. धमकी देने वालों में कथित तौर पर गाजियाबाद पुलिस भी है. मकान मालिक लवकेश के भाई राजेश कड़वे का कहना है कि उनके पास आए दिन फोन आते हैं. कोई खुद को थानेदार बताता है तो कोई दरोगा तो कोई मीडिया वाला. सबका मकसद एक होता है. प्रशांत से मकान खाली न कराओ, बस सब घुमा फिरा कर यही कहना चाहते हैं. साथ ही लोगों का यह भी कहना होता है कि मकान अगर बेचना चाहते हो तो प्रशांत को ही बेच दो.

राजेश कड़वे ने बताया कि उनके बड़े भाई लवकेश, जो मकान मालिक हैं, की प्रशांत से मकान बेचने को लेकर मौखिक बातचीत हुई थी पर कोई लिखापढ़ी की बात नहीं हुई. बाद में हम दोनों को एक बेहतर खरीदार मिल गया जिसके साथ हम लोगों ने मकान बिक्री की डील करनी चाही. लेकिन किराए पर रह रहे पत्रकार प्रशांत श्रीवास्तव की जिद है कि मकान वही खरीदेगा और मकान खाली भी नहीं करेगा. राजेश का कहना है कि कहानी बहुत सिंपल है लेकिन न्यूज24 का पत्रकार होने के चलते प्रशांत देव उन लोगों पर अनर्गल आरोप लगा रहा है. पूरे मामले को घुमा फिरा कर जान बूझ कर विवादित बना रहा है. अब तो उसने एक नया बहाना खोजते हुए एक नोटिस भी भेज दिया है कि उसके बच्चे नजदीक के स्कूल में पढ़ते हैं इसलिए मकान खोजने के लिए उसे 11 महीने का टाइम दिया जाए. कुल मिलाकर वह ऐसे सारे हथकंडे अपना रहा है जिससे वह मकान पर कब्जा कर सके.

सुनिए पत्रकार प्रशांत देव और मकान मालिक लवकेश के बीच बातचीत का टेप….

पूरे प्रकरण को समझने के लिए इन्हें भी पढ़ें-

न्यूज24 के पत्रकार की हरकत से दुखी मकान मालिक ने चैनल मालकिन अनुराधा को भेजा पत्र


‘न्यूज24’ के पत्रकार प्रशांत देव श्रीवास्तव पर मकान कब्जाने का आरोप

भड़ास की खबरें व्हाट्सअप पर पाएं
  • भड़ास तक कोई भी खबर पहुंचाने के लिए इस मेल का इस्तेमाल करें- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *