A+ A A-

सीधी बात तो यह है कि 'पत्रिका' अखबार खुद में ब्लंडर्स का स्पेशल एडिशन है। इसी फेहरिस्त में चुरु से निकलने वाला 'पत्रिका' का एडिशन भी पीछे नहीं रह गया है। दरअसल 15 अगस्त के मौके पर कांग्रेस पार्टी की ओर से मिले बड़े से विज्ञापन में वहां के होनहार कर्मियों ने सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी को भी "श्रीमती" लगाकर बड़े में छाप दिया। अब पत्रिका या कोठारी जी को गलतियां भूलकर आगे बढ़ने की आदत होगी लेकिन उनका क्या, जिनको लगता है कि गलतियां सबक लेने के लिए होती हैं, न कि एक लेवल ऊपर होकर फिर से करने की चीज।

इसके पहले भी पत्रिका ने "उल्टा तिरंगा" पकड़ी युवती को बड़े में छापकर देशभक्ति की मिसाल दी थी। और तो और, छत्तीसगढ़ वालों ने तो फुल पेज विज्ञापन में CM रमन सिंह को PM रमन सिंह बताकर छाप दिया था। तो भई ऐसा है कि किसी कार्यक्रम में माइक मिलने के बाद ज्ञान देना या खुद से खुद को महान बताने का काम कोई भी कर सकता है। अगर आपका वजूद मीडिया क्षेत्र से है तो नमूना से आगे बढ़कर ब्रांड बनने पर जोर लगाइये।

आशीष चौकसे
ब्लागर और पत्रकार

Tagged under patrika,

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.

People in this conversation

  • Guest - vivek kumar

    राजस्थान पत्रिका का एक और कारनामा.. प्रदेश के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी को जीते जी मारने के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को श्रीमान से बनाया श्रीमती

Latest Bhadas