मीडियाकर्मियों के लिए राज्यसभा टीवी में बंपर वैकेंसी, करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता-

कैमरा असिस्टेंट और स्टूडियो असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं पास के साथ टीवी चैनल/प्रॉडक्शन हाउस के कैमरा डिपार्टमेंट में असिस्टेंट के पद पर 2 वर्ष का कार्य अनुभव होना अनिवार्य है।

फ्रंट ऑफ़िस एग्जिक्युटिव पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री के साथ फ्रंट ऑफ़िस मैनेजमेंट में 3 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

मेक-अप आर्टिस्ट पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं पास के साथ टीवी चैनल/प्रॉडक्शन हाउस/फिल्म इंडस्ट्री/थिअटर/विज्ञापन इंडस्ट्री में मेक-अप आर्टिस्ट के पद पर 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

ग्रॉफिक्स डिजाइनर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का विजुअल कम्यूनिकेशन एंड मल्टीमीडिया/फाइन आर्ट में ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल/प्रॉडक्शन हाउस में 3डी मैक्स, एडोब जैसे सॉफ्टवेयर पर ग्रॉफिक्स के डिजाइन और क्रिएशन में 5 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

विडियो लाइब्रेरियन पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल में वीडियो लाइब्रेरी, वीडियो संग्रह के आयोजन में 5 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

ग्रॉफिक्स डिजाइनर (विजर्ट/वर्चुअल स्टूडियो) पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का विजुअल कम्यूनिकेशन एंड मल्टीमीडिया/फाइन आर्ट में ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल/प्रॉडक्शन हाउस में 3डी मैक्स, एडोब जैसे सॉफ्टवेयर पर ग्रॉफिक्स के डिजाइन और क्रिएशन में 5 वर्ष का अनुभव और विजर्ट सिस्टम में डिजाइनिंग और प्रोग्रामिंग में 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

एंकर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल में प्रॉडक्शन अथवा रिपोर्टिंग में 4 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

सीनियर विडियो लाइब्रेरियन पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लाइब्रेरी सायेंस में ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल में वीडियो लाइब्रेरी, वीडियो संग्रह के आयोजन में 8 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

सीनियर गेस्ट को-ऑर्डिनेटर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रैजुएट डिग्री के साथ टीवी चैनल में गेस्ट को-ऑर्डिनेशन में 6 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

कंसल्टंट एंकर (अंग्रेजी) पद पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टीवी चैनल में प्रॉडक्शन अथवा रिपोर्टिंग में 6 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

उपरोक्त सभी पदों के पे-स्केल जानने के लिए नीचे लिखे Next पर क्लिक करें>>

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *