A+ A A-

आल इंडिया रेडियो कैज़ुअल अनाउन्सर एंड कंपेयर यूनियन रजिस्टर्ड और आल इंडिया रेडियो ब्रॉडकास्टिंग प्रॉफेशनल एसोसिएशन रजिस्टर्ड का एक प्रतिनिधि मंडल माननीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी से यूनियन महासचिव डॉ शबनम खानम और शरद तिवारी के नेतृत्व और शिमला के सांसद वीरेंद्र कश्यप के संरक्षण में मिला। प्रतिनिधि मंडल में उपरोक्त के अलावा अर्चना गोयल, संजीव अग्निहोत्री और मनोज सिंह शामिल थे। मंत्री ने कैजुअल कर्मियों की सभी समस्याओं का सिरे से निवारण करने का आश्वासन दिया है। इस कार्य हेतु वे देश के हर केंद्र के प्रतिनिधियों की दिल्ली में मीटिंग लेंगी, जिसमें देश भर के केजुअल कर्मियों की समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

वर्तमान में री स्क्रीनिंग का स्थगन और नियमितिकरण प्रमुख मुद्दे हैं। इस विषय में यूनियन के ज्वाइंट सेक्रेटरी नवीन भारद्वाज ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री महोदया ने 6 अगस्त को गोहाटी में नार्थईस्ट के अकाशवाणी केंद्रों के कैज़ुअल उद्घोषकों एवं कंपेयर की एक मीटिंग लेने का आश्वासन दिया है। उपरोक्त मीटिंग में स्मृति ईरानी ने ये भी बताया कि उन्हें उद्घोषकों के सभी ट्वीट, फेसबुक संदेश और मेल प्राप्त हो गई है। उन्होंने कुछ समय धीरज रखने को कहा है और आश्वासन दिया है कि आकाशवाणी में वर्षों से कार्यरत उद्घोषकों और कंपेयर के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।इस अवसर पर शिमला के सांसद और आईटी स्टैंडिंग कमेटी के संयोजक वीरेन्द्र कश्यप ने भी भरोसा दिलाया कि किसी भी केंद्र में कैज़ुअल कर्मियों को अन्याय नही सहना पड़ेगा। आकाशवाणी के स्टाफ के बच्चे, पत्नी और सगे संबंधियों को तेज़ी के साथ कैज़ुअल एनाउंसर की जगह रखा जा रहा है, क्योंकि वो कभी भी विरोध नहीं करेंगे।

अशोक अनुराग
कैज़ुअल हिंदी एनाउंसर
आकाशवाणी दिल्ली

भड़ास4मीडिया डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 100 > Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000

Tagged under AIR,

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

Latest Bhadas