पॉपुलर ‘सेक्स मशीन म्यूज़ियम’ में क्या है?

शोभा शामी-

साल 2017 में मुझे प्राग जाने का मौक़ा मिला. मैं एक ट्रैवल एजेंसी के साथ चार दिन की यात्रा पर थी. इस एजेंसी के साथ आमतौर पर स्टूडेंट या यंग प्रोफेशनल्स अलग अलग देशों की यात्राओं पर जाते थे. हम कोलोन शहर के बस अड्डे पर मिले. भारत, पाकिस्तान, सीरिया से लेकर क़तर तक न जाने कितने देशों के यंग लोग साथ थे.

रास्ते में कुछ-कुछ दोस्तियाँ हुईं. रुकने की व्यवस्था हुई तो होस्टल्स में एक कमरे में कई कई लड़कियाँ साथ थीं. प्राग में क्या क्या देखना है इसका भी प्लान बना.

मेरी जिन लड़कियों से दोस्ती हुई उसमें हम दस- बारह लड़कियाँ थीं. हमने शहर की तमाम चीज़ें देखीं. और हमने प्राग का पॉपुलर ‘सेक्स मशीन म्यूज़ियम’ भी देखा. जिसमें अडल्ट फ़िल्मों, अडल्स गेम्स से लेकर सेक्स टॉयज़ का पूरा इतिहास था. जिसमें चित्र तो थे ही साथ में पिछले 300-400 साल में जितने तरह से सेक्स टॉयज़ रहे हैं सब थे.

हम शहर के बड़े मॉल्स में घूमे. उसमें एक बड़ा चौड़ा सेक्स टॉयज़ एंड असेसरीज़ का स्टोर था. सारी लड़कियों ने शॉपिंग की. डिस्कस किया. तस्वीरें लीं.

मॉरल ऑफ दि स्टोरी.. दुनिया आगे बढ़ चुकी है. आप काफ़ी पीछे रह गए हैं. आपको सेक्स और सेक्स टॉयज़ के नाम से हाय तौबा लगती है. दुनिया देख सुन पढ़ रही है. आप ही काफ़ी पीछे रह गए हैं.

कुछ नहीं तो Netflix तो होगा ही न आपके पास?? एक डॉक्यूमेंटरी है.. Sex & Love Around the World इसे देख लीजिए. इसमें दुनिया के कुछ देशों में प्रेम और सेक्स पर काफी कुछ दिखाया गया है.

इस लिस्ट में दिल्ली में शामिल है. और दिल्ली में प्रेम और सेक्स के कल्चर पर जो आपको देखने मिलेगा उसके बाद आप क्या करेंगे मुझे नहीं पता. क्योंकि आपके बचे खुचे होश भी उड़ जाएँगे.

क्योंकि आपको सच में नहीं पता है कि आप किसी दुनिया में हैं. शुतुरमुर्ग बनना छोड़िए. सर उठाइए और अग़ल बग़ल देखिए और स्वीकार करिए.



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code