रजत शर्मा को भी नहीं पसंद है मोदी सरकार की सोशल मीडिया गाइडलाइन!

Share

एनबीए के अध्यक्ष और इंडिया टीवी चैनल के मालिक रजत शर्मा भी राहत माँगते फिर रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है।

ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर को लिखे पत्र में न्यूज चैनल और चैनलों के डिजिटल प्लेटफॉर्म को सोशल मीडिया की नई गाइडलाइन से राहत देने की मांग की है।

सोशल मीडिया के लिए सरकार ने नए नियम बनाए हैं और इसी से राहत माँग रहे हैं रजत। रजत शर्मा ने चिट्ठी में लिखा है कि न्यूज चैनल के डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए पहले से मानक तय हैं। न्यूज चैनल में पहले से ही सेल्फ रेगुलेशन की गाइडलाइन है। चैनल नयूज ब्रॉडकास्टर्स स्टैंडर्ड अथॉरिटी के तहत 2008 से ही इस गाइड लाइन का पालन करते हैं, इसलिए नई गाइडलाइन की जरूरत नहीं है।

उधर केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नए सोशल मीडिया नियमों से डरने की कोई जरूरत नहीं है। ये नियम इन मंचों के दुरुपयोग को रोकने के लिए तैयार किए हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नए नियमों का मकसद विवादित मैसेज पहली बार पोस्ट करने वाले का पता करना है जिसकी वजह से अपराध होते हैं।

Latest 100 भड़ास