Ndtv के पत्रकार सोमेश पटेल और उनके पिता पर एसडीओ ने लगाए गम्भीर आरोप

रविश कुमार के नाम की धौंस दिखाकर फर्जी बिल पास कराने के लिए दबाव बनाने का आरोप, एसडीओ ने थाने से लेकर dgp तक की लिखित शिकायत…

रायपुर : NDtv के पत्रकार सोमेश पटेल के पिता स्वामीनाथन पटेल कोरिया जिले में ठेकेदारी का काम करते हैं. अनुविभागीय अधिकारी आर सी पटेल ने बैकुंठपुर थाने में लिखित शिकायत दी है कि सोमेश पटेल और उनके ठेकेदार पिता ने फर्जी बिल पास कराने के लिये दबाव बनाया. बिल पास नहीं करने पर बस्तर ट्रांसफर कराने की धमकी दी है.

अनुविभागीय अधिकारी आर सी सोनी ने अपनी शिकायत में लिखा कि स्वामीनाथन पटेल ठेकेदार द्वारा खुद और अपने साले के नाम से फर्म के बिल लगाकर फर्जी आहरण का कार्य करने के लिए मुझे धमकाया जा रहा है. उनके द्वारा मुझे बीते 1 सप्ताह से यह कहकर धमकी दी जा रही है कि उनका पुत्र सोमेश पटेल रायपुर में एनडीटीवी का बड़ा पत्रकार है, तुमको कहीं का नहीं छोड़ेगा, तुम अपना बोरिया बिस्तर बस्तर के लिए तैयार रखो. तुम एनडी टीवी देखते हो. उसमें रवीश कुमार को जानते हो. देश की सरकार उससे कांपती है. तुम सोमेश से उलझ कर रवीश कुमार से उलझ रहे हो.

पत्र में लिखते हैं- अधोहस्ताक्षरकर्ता को एनडीटीवी के पत्रकार स्थानीय निवासी सोमेश पटेल ने 11 जुलाई को सुबह 10:31 बजे मोबाइल नंबर 70 से दो बार मिस कॉल आया. एक बार उन्होंने फोन उठाया परंतु बात नहीं हुई. इसके बाद अनजान नंबर देखकर मेरे द्वारा फोन किया गया जिसमें 5 मिनट 27 सेकंड बात हुई. इसमें उन्होंने मुझे धमकाया कि मेरा उठना बैठना मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक है. मेरे से उलझोगे तो कहीं के नहीं रहोगे. मेरे पिताजी जैसा बोल रहे हैं, वैसा करो, नहीं तो चीफ सेक्रेटरी और विभाग के सेक्रेटरी अविनाश चंपावत साहब से फर्जी शिकायत कर दूंगा और तुम्हारा ट्रांसफर हो जाएगा.

बाद में मेरे द्वारा उनसे कई बार बात करने का प्रयास किया गया परंतु उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया. स्वामीनाथन पटेल द्वारा मेरे शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है. मेरे द्वारा स्थानीय कोतवाली बैकुंठपुर में 15 जुलाई 2020 को आवेदन दिया गया परंतु मुझे वहां से धारा 155 का हवाला देकर पुलिस हस्तक्षेप योग्य नहीं कहा गया. मुझे एक सरकारी कर्मचारी को वहां से न्यायालय में जाने की सलाह दी गई है. इससे मैं बेहद डरा हुआ हूं और मानसिक रूप से परेशान हूं. मैं ठीक से सो नहीं पा रहा हूं इसलिए मेरे द्वारा आपको इस पत्र के माध्यम से निवेदन किया जा रहा है कि मामले में जांच कर श्री स्वामीनाथन पटेल ठेकेदार हरदा पारा बैकुंठपुर के विरुद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई करने की कृपा करें.

Sdo आर सी सोनी ने कॉल रिकॉर्ड भी dgp की शिकायत में संलग्न किया है.

पढ़ें पत्र-


(इस प्रकरण में पत्रकार सोमेश पटेल अपना पक्ष अगर भड़ास के पास मेल bhadas4media@gmail.com करते हैं तो उसे प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा. -एडिटर)

इस प्रकरण पर जब सोमेश पटेल से सम्पर्क स्थापित हुआ तो उन्होंने जो कुछ कहा वह इस प्रकार है-

बिना पक्ष लिए आपने खबर छाप दिया। बिना तथ्यों की आप कोई भी खबर छाप देते हैं। आपने मिथ्या आधार पर मेरे खिलाफ फर्जी खबर लगाई है। इस पर आपने मुझसे सच जानने की कोशिश नहीं की, और ना ही इस पूरी खबर पर मेरा कोई पक्ष रखा गया। यह पूरा समाचार मेरी छवि को बिगाड़ने के लिए षड्यंत्र है। आप इसका खंडन प्रकाशित करें। जिसने आपको भेजा था कृपया उनका नाम बताएं। धन्यवाद।


  • भड़ास की पत्रकारिता को जिंदा रखने के लिए आपसे सहयोग अपेक्षित है- SUPPORT

 

 

  • भड़ास तक खबरें-सूचनाएं इस मेल के जरिए पहुंचाएं- bhadas4media@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *