A+ A A-

आरटीआई से हुआ खुलासा...

मुंबई : पत्रकारों और गैर पत्रकारों के वेतन, भत्ते, एरियर तथा प्रमोशन से जुड़े मजीठिया वेज बोर्ड मामले में महाराष्ट्र के श्रम आयुक्त कार्यालयों में प्रबंधन के खिलाफ 5 जुलाई 2016 तक कुल 32 शिकायतें दर्ज कराई गयी हैं। इसकी रिपोर्ट माननीय सुप्रीमकोर्ट को श्रम आयुक्त कार्यालय द्वारा भेजी जा चुकी है। इन शिकायतों में सबसे ज्यादा मजीठिया वेज बोर्ड मामले में रिकवरी से जुड़ा केस मुम्बई (कोंकण) डिवीजन में लगाए गए हैं। यहाँ कुल 13 केस श्रम आयुक्त कार्यालय में दायर किये गए हैं।

उसके बाद नंबर आता है महाराष्ट्र के ही औरंगाबाद का जहां के 9 सजग पत्रकारों और समाचार पत्र कर्मियों ने अपना केस दायर किया है। यह खुलासा हुआ है एक आरटीआई में जिसे दायर किया था मुम्बई के निर्भीक पत्रकार और आरटीआई कार्यकर्ता शशिकांत सिंह ने। मुम्बई के श्रम आयुक्त कार्यालय ने इस आरटीआई के जवाब में लिखित उत्तर दिया है क़ि मजीठिया वेज बोर्ड के क्रियान्वयन के बारे में मुम्बई (कोंकण) में 13, पुणे में 4, नागपुर व नासिक में 3-3 और औरंगाबाद में 9 लोगों ने शिकायत की है। इसकी रिपोर्ट माननीय सुप्रीमकोर्ट को भेज दी गयी है। महाराष्ट्र में मजीठिया मामले में कुल 32 शिकायतें श्रम आयुक्त कार्यालयों को प्राप्त हुई हैं।

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आर टी आई एक्टिविस्ट
9322411335

भड़ास4मीडिया डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 100 > Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000

Leave your comments

Post comment as a guest

0
Your comments are subjected to administrator's moderation.
terms and condition.
  • No comments found

Latest Bhadas