यूपी में 12 आईपीएस और नौ पीपीएस अफसरों का स्थानांतरण

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस और नौ पीपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. इनमें डीजी स्तर के छह आईपीएस अफसर और इतने ही एडीजी स्तर के आईपीएस अधिकारी शामिल हैं. ट्रांसफर किए गए वरिष्ठ आईपीएस अफसरों में दो नाम ऐसे भी शामिल हैं जिन्हें अभी दो दिन पहले तक प्रदेश के डीजीपी पद का दावेदार गिना जाता था. बरेली के एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा को हटा दिया गया है लेकिन उनके स्थान पर उन्हीं समीर सौरभ को लाया गया है जिन्हें अभी कुछ समय पहले ही एसपी सिटी आगरा के पद से एक स्पा सेंटर की संचालिका से लाखों रूपये की वसूली के विवादास्पद मामले में हटाया गया था.

आईपीएस अधिकारियों में उत्तर प्रदेश अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक प्रवीण सिंह को महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है. पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार) डॉ. सूर्य कुमार को पुलिस महानिदेशक अभियोजन के पद पर तैनात किया गया है. अब तक पुलिस महानिदेशक अभियोजन का काम देख रहे राम नारायण सिंह को पुलिस महानिदेशक भ्रष्टाचार निवारण संगठन में स्थानान्तरित कर दिया गया है. पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण सुबेश कुमार सिंह को आर्थिक अपराध शाखा (ईओ डब्ल्यू) में पुलिस महानिदेशक बनाया गया है.

भ्रष्टाचार निवारण संगठन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी शर्मा को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है.अग्निशमन सेवाओं में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र कुमार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार बना दिया गया है.

आगरा के एएसपी क्राइम प्रेम चन्द्र को अलीगढ़ की 45 वीं वाहिनी पीएसी में उप सेनानायक बनाया गया है. अलीगढ़ की 45 वीं वाहिनी पीएसी में उप सेनानायक के पद पर तैनात आनन्द कुमार को आगरा में अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) बनाया गया है.

गाजियाबाद के माडर्न पुलिस कन्ट्रोल रूम में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश बहादुर को आगरा में क्षेत्रीय अभिसूचना का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के अपर पुलिस अधीक्षक तेज स्वरूप सिंह को मेरठ में एसपी (क्राइम) बनाया गया है.

इटावा की 28 वीं वाहिनी पीएसी में उप सेनानायक महात्मा प्रसाद को इटावा में एएसपी (क्राइम) बनाया गया है. पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध समीर सौरभ को बरेली में अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) बनाया गया है. बरेली के एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा को गाजियाबाद में पीएसी की 41 वीं वाहिनी का उप सेनानायक बनाया गया है.

पुलिस अकादमी मुरादाबाद में अपर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र भूषण को पीटीसी मुरादाबाद में अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. गाजियाबाद में 41 वीं वाहिनी पीएसी में उप सेनानायक श्रीमती किरन यादव को गाजियाबाद के माडर्न पुलिस कन्ट्रोल रूम में अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

प्रतीक्षारत महानिदेशक आलोक प्रसाद को पुलिस महानिदेशक अग्निशमन सेवाओं का चार्ज दिया गया है. मानवाधिकार आयोग में पुलिस महानिदेशक श्रीमती सुतापा सान्याल को वहीं पर रोक दिया गया है.

कृपया हमें अनुसरण करें और हमें पसंद करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *