रिहाई के बाद पहली बार होम टाउन ग़ाज़ीपुर पहुंचे उपेंद्र राय का हुआ जोरदार स्वागत

ग़ाज़ीपुर । किसी भी पत्रकार में लेखन शक्ति के साथ साथ संकल्प और धैर्य होना चाहिए। निरन्तर कुछ नवीन और न्याय पूर्ण करना ही पत्रकारिता है। पत्रकारिता हमेशा एक मिशन रही है। इसी मानसिकता के दम पर कोई पत्रकार अपने कार्य के जरिये समाज का सुधार करता है। ये बातें वरिष्ठ पत्रकार और राष्ट्रीय सहारा के पूर्व प्रधान संपादक एवं पूर्व सीईओ उपेंद्र राय ने ग़ाज़ीपुर में कही। वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय अपने गृह जनपद ग़ाज़ीपुर पहुंचे थे। वहां उनके स्वागत और सम्मान में शहर के पर्यटक आवास गृह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिला पत्रकार समिति ग़ाज़ीपुर, पत्रकार प्रेस परिषद ग़ाज़ीपुर के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पत्रकार, बुद्धिजीवी और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम के तहत पत्रकारों और मौजूद लोगों ने उपेंद्र राय का माल्यार्पण और पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। इस दौरान वेलफेयर क्लब की ओर से डॉ शरद वर्मा, जिला पत्रकार समिति ग़ाज़ीपुर की ओर से वरिष्ठ पत्रकार सूर्य कुमार सिंह और पत्रकार प्रेस परिषद की ओर से कृपा कृष्ण एवं मनीष मिश्रा ने उपेंद्र राय को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर सम्मान किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपेंद्र राय ने कहा कि पत्रकार को हमेशा संघर्ष करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहाकि पत्रकारिता के क्षेत्र में मन में भय का कोई अर्थ नही है। खतरे और चुनौतियों के बावजूद पत्रकार को अपने कार्यक्षेत्र में कार्य करना पड़ता है। तभी उसका मिशन पूरा होता है। उन्होंने जिले के युवा पत्रकारों को कार्यक्षेत्र की चुनौतियों और व्यवहारिक समस्याओं से निपटने के टिप्स भी दिए।

इस मौके पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिले के वरिष्ठ पत्रकार श्री राम राय ने कहा कि वाणी की शोभा और गम्भीर अध्यन उपेंद्र राय के सबसे महत्वपूर्ण गुण रहे हैं जिसके दम पर उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अमितेश सिंह ने वर्तमान पत्रकारिता और प्रबंधन के तकनीकी सम्बन्ध पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि उपेंद्र राय ने अपने कार्य क्षेत्र में रिपोर्टिंग के साथ साथ कुशल प्रबंधन का भी उदाहरण हमेशा पेश किया। यही वजह है कि उन्हें हमेशा सफल टीम लीडर माना गया। कार्यक्रम का संचालन और अध्यक्षता सूर्य कुमार सिंह ने की। इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार शिव कुमार, दानिश रिजवी, शिवेंद्र पाठक, आशीष सिंह, विनय कुमार सिंह के साथ अजय राय बबलू, वेद प्रकाश, अभिनव चतुर्वेदी, ब्रिज बिहारी पांडेय, गोविंद तिवारी, अंजनी तिवारी सोनू, संजीव कुमार, करुणेंद्र राय, आसिफ अंसारी, केएन शर्मा, अभिनेन्द्र श्रीवास्तव, हसीन अंसारी, अभिषेक सिंह, सुनील सिंह, रविन्द्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Tweet 20
fb-share-icon20

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Support BHADAS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *