”पत्रकार कमलकांत उपमन्यु मेरे साथ अप्राकृतिक मैथुन करता और दूसरों से संबंध बनाने के लिए दबाव डालता”

मथुरा। जिले में महिला पुलिस कप्तान होने के बावजूद भी महिला उत्पीड़न के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं और न ही महिला उत्पीडऩ के मामलों की यहां बेहतर सुनवायी हो पा रही है। थाना गोवर्धन के अड़ीग निवासी एक दलित महिला के मामले को पहले तो पुलिस लगभग दो माह तक दबाने का प्रयास करती लेकिन विगत रोज उसका मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं थाना राया क्षेत्र में विगत दो दिनों से उत्पीडऩ की शिकार युवती थाने में बैठ कर अपनी पीड़ा सुनाती रही और अन्त में थक हार कर घर वापिस लौट गयी लेकिन थाने में उसकी कोई सुनवाई नहीं की गयी।

वहीं थाना हाईवे में एमबीए की छात्रा द्वारा एक पत्रकार पर लगाया गया यौन उत्पीड़न का हाईप्रोफाइल मामला एसएसपी के संज्ञान में होने के बावजूद भी 6 दिन बाद दर्ज हो सका। इस मामले को दबाने के लिये भारी पैमाने पर प्रयास भी किये गये लेकिन कोई भी सफल नहीं हो सका। महिला उत्पीडऩ के मामलों में जनपद में महिला पुलिस कप्तान की तैनाती के बावजूद भी न तो कोई कमी आती दिख रही है और न ही पुलिस इन अंकुश लगा पाने में सक्षम दिखाई दे रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद के हाईप्रोफाइल मामले में पत्रकार जगत में ऊँची रसूख रखने वाले उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकान्त उपमन्यु के खिलाफ एमबीए की छात्रा से बलात्कार करने का मुकदमा विगत सांय दर्ज हो गया। गत 6 दिनों से आरोपी की एसएसपी से निकटता के चलते सिर्फ जांच में उलझे मामले में पीड़िता द्वारा आत्मदाह की धमकी देने एवं राजधानी की मीडिया द्वारा दिलचस्पी लेता देख एसएसपी ने मुकदमा तो दर्ज करा दिया लेकिन आरोप कुछ कम कर दिये। वहीं इस मामले में पीड़िता द्वारा मीडिया के सामने खुलकर बयान देने और उन्हें तहरीर की प्रतियां देने के बावजूद भी मीडिया ने पिछले 6 दिनों में पीडि़ता की चीखों को कहीं भी स्थान नहीं दिया और मामले को दबाने का भरसक प्रयास किया गया था। पीड़िता व उसकी मां ने आरोप लगाये है आरोपी उन्हें जबरन देह व्यापार को भी मजबूर करता था और उन्हें तरह तरह से प्रताड़ित करता था। पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है पत्रकार कमलकान्त उपमन्यु ने उसके साथ अप्राकृतिक मैथुन किया और अपने पुत्र का ट्यूटर रख कर उसका उत्पीड़न करता रहा। पीड़िता द्वारा विरोध करने पर उसने उसके पिता व भाई को मरवा डालने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है और पैसों के लिये परिचतों के साथ भी संबन्ध बनाने को मजबूर करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने आरोपी पत्रकार के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन मामला मात्र धारा 376 एवं 504 के तहत ही लिखा गया है। उ0प्र0 के मीडिया जगत के पत्रकार संगठन उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोशिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष, ब्रज प्रेस क्लब मथुरा के अध्यक्ष तथा देश प्रदेश के प्रमुख नेताओं, मंत्रियों, उद्योगपतियों, शिक्षा माफियाओं, प्रमुख समाचार पत्रों के स पादकों, पत्रकारों, आईएएस, आईपीएस आदि से नजदीकी संबन्ध रखने वाले कमलकान्त उपमन्यु पर एमबीए की छात्रा द्वारा लगाये गये ये आरोप कितने सच हैं, ये मामले की जांच में ही स्पष्ट हो पायेंगे। फिलहाल मामला हाई प्रोफाइल बनकर जनपद के साथ साथ सूबे के राजनैतिक और पत्रकार जगत के गलियारों में काफी शोर मचा रहा है।

मूल खबर….

मथुरा के पत्रकार और ब्रज प्रेस क्लब अध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज



भड़ास व्हाट्सअप ग्रुप- BWG-10

भड़ास का ऐसे करें भला- Donate






भड़ास वाट्सएप नंबर- 7678515849

Comments on “”पत्रकार कमलकांत उपमन्यु मेरे साथ अप्राकृतिक मैथुन करता और दूसरों से संबंध बनाने के लिए दबाव डालता”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code