Categories: टीवी

क्या जी मीडिया को अडानी ग्रुप ख़रीद रहा?

Share

एक बड़ी चर्चा मुंबई की मीडिया और कारपोरेट जगत में फैल रही है। उच्च पदस्थ सूत्र बता रहे हैं कि गौतम अडानी और सुभाष चंद्रा के बीच एक बड़ी डील हो रही है।

गौतम अडानी की ‘अडानी एंटरप्राइज़’ और सुभाष चंद्रा की ‘जी मीडिया’ के रास्ते एक होने जा रहे हैं। अडानी की कम्पनी ने जी मीडिया को ख़रीदने का फ़ैसला कर लिया है।

सूत्र बताते हैं कि अडानी एंटरप्राइज की तरफ़ से जी मीडिया के लिए प्रति शेयर तीस रुपए सुभाष चंद्रा को दिए जाएँगे। जी मीडिया के सभी शेयरों को अडानी ग्रुप नगद ख़रीदेगा।

इस चर्चा के बाहर आने के बाद जी मीडिया के शेयरों में ज़बरदस्त उछाल आया है। कल सत्रह रुपए का शेयर आज अट्ठारह के पार जाकर अपर सर्किट छू चुका है।

जी मीडिया का अडानी ग्रुप द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद संजय पुगलिया को जी न्यूज़ का ceo बनाया जा सकता है। पुगलिया पहले से ही अडानी ग्रुप की सेवा में हैं।

जी-अडानी डील की चर्चाओं पर अभी तक दोनों समूहों की तरफ़ से कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है।

इस बीच कुछ लोगों का दावा है कि ऐसी कोई डील नहीं हुई है। केवल कुछ मीटिंग्स गौतम अडानी और सुभाष चंद्रा के बीच हुई है। फ़िलहाल कुछ भी फ़ायनल नहीं है। जब भी फ़ैसला होगा तो सबसे पहले इसकी सूचना बाज़ार नियामक सेबी को दी जाएगी।

Update-

जी ग्रुप ने एक ट्वीट के ज़रिए अडानी ग्रुप से डील की खबरों का खंडन किया है!

View Comments

  • Even if Adani buys this channel its charactor n reporting wl hardly change.. May b it become more pro-Namo n bhaktgir... Zee has bn playing a pivotal role in creating atmosphere of hatred against a particular community... Call of genocide of this community openly that too in dharm sansad is height of this hatred.... God bless India n us...

Latest 100 भड़ास