क्या जेटली साहब के आगे एनडीटीवी ने भी हथियार डाल दिए हैं!

Sheetal P Singh : रोज़ाना शाम के वक्त एनडीटीवी को एक / दो टॉक शो ऐसे करने पड़ते हैं जिन्हें देखकर आप चौंक सकते हैं। ऐसा लगता है कि आप दीपक चौरसिया या रजत शर्मा का चैनल देख रहे हैं। पिछले तीन चार दिनों में अभिज्ञान प्रकाश ने ऐसे दो शोज़ किये हैं और एक इस समय यानि आज शाम सात बजे से टीवी पर जारी है जिसे एक अन्य एंकर होस्ट कर रहा है। इन कार्यक्रमों की विषयवस्तु होती है “केजरीवाल की छिलाई”!

आश्चर्य हुआ न, पर यह सच है. पर मेरे पास ऐसे एक कार्यक्रम में शामिल हुए एक अतिथि का first hand confession है जिसमें अभिज्ञान प्रकाश ने कार्यक्रम शुरू होने के पहले उनसे कहा था- “केजरीवाल को इक्सपोज़ करते हैं”, ईमानदारी की एजेंसी खोले बैठा है!

हम कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर NDTV के अंबानी के हाथ बिकने की ख़बरें/अनुमान सुन पढ़ रहे थे। बैलेंस शीट बताती हैं कि चैनल घाटे में हैं और बैंकों के दबाव में हैं। अब पता चला कि बैंकों के दबाव को defer करने की मदद के बदले “जेटली” साहब ने केजरीवाल की बदनामी माँगी है जो दूसरे सभी चैनल पहले से कर रहे हैं और NDTV ने हथियार डाल दिये हैं! तो मित्रों, बिहार के चुनावों के वक़्त मीडिया के absolute surrender पर अचरज न करना!

अमर उजाला, इंडिया टुडे, चौथी दुनिया के साथ लंबी पारी खेल चुके और इन दिनों बतौर उद्यमी सक्रिय शीतल पी. सिंह के फेसबुक वॉल से.