लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 75 साल के अपने बुजुर्ग भाई अरुण साठे को सेबी में घुसा दिया!

Anil Singh : सेबी में चली बुजुर्ग पेंशन योजना! नई खबर यह है कि सरकार ने लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन के 75 साल के बुजुर्ग भाई, अरुण साठे को पूंजी बाज़ार नियामक संस्था, सेबी का पार्टटाइम सदस्य बना दिया है और इस तरह वे आराम से सरकारी सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। अरे भाई, विशेषज्ञता नहीं, तो कम से कम इनकी उम्र ही देख लेते। खैर, इससे पहले सरकार भाजपाई स्तंभकार, स्वपन दासगुप्ता को लार्सन एंड टुब्रो के निदेशक बोर्ड का सदस्य बनवा चुकी है।

उससे पहले गजेंद्र चौहान को पुणे के फिल्म व टेलिविज़न संस्थान पर थोपने का किस्सा तो अब पुराना पड़ गया। क्या यह सारा कृत्य क्या भाजपा के भ्रष्ट आचरण में नहीं आता? फिर भी जब देश के विदेश मंत्री, राजस्थान व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के कम से कम दो मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हों, तब किसी भी प्रधानमंत्री में लालकिले से यह कहने के लिए वाकई बड़ा गूदा और झूठ बोलने का अभ्यास चाहिए कि – मेरी सरकार पर आज तक एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा।

Pankaj Sharma : Speaker Sumitra Mahajan’s elder brother Arun Sathe has been appointed the member of SEBI. He was a pracharak of RSS. Fought Loksabha election against Sunil Dutt in 1989 on a BJP ticket.

वरिष्ठ पत्रकार द्वय अनिल सिंह और पंकज शर्मा के फेसबुक वॉल से.