दूरदर्शन नेशनल अक्टूबर में टी.वी. कार्यक्रम के एक नए बुके के साथ अपने प्राइम टाइम को और मजबूत बनाएगा

नई दिल्ली 15 अक्टूबर : विभिन्न शैली के एकदम नए शो के साथ नई सामग्री लाने की अपनी वचनबद्धता को पूरा करने के लिए दूरदर्शन नेशनल इस अक्टूबर में बड़ी संख्या में नए कार्यक्रम – एक डेली सोप, दो क्राइम शो  और भव्य सप्ताहान्त संगीत रियलिटी शो शुरू कर रहा है । दूरदर्शन ने अपने नए क्लेवर के साथ इस 15 अगस्त से नए रूप में हार्टवार्मिंग कार्यक्रम का नया बंच शुरू किया है । इसमें समयावधि प्राइम डेली सोप्स और 15 से 32 आयु वर्ग के औसत दर्शकों द्वारा खर्च किए जाने वाले समय में डीडी नेशनल स्लाइड बनाते हुए समय अन्तराल को भरने के लिए लाइफ ड्रामाज के अंश शामिल हैं । अपर महानिदेशक कार्यक्रम श्रीमती दीपा चंद्रा के अनुसार बेहतर प्रेक्षकीयता और मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए “हमारे द्वारा अपनाए गए धीमे एवं तुरत दृष्टिकोण से आशाजनक परिणाम मिलने लगे हैं” इसे ध्यान में रखते हुए प्राइम टाइम में तरोताजा सामग्री शामिल करने के लिए हमारा दूसरा चरण 19 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहा है ।

दूरदर्शन नेशनल प्रत्येक तिमाही में नए कार्यक्रमों को दिखाने की वचनबद्धता को ध्यान में रखते हुए अपने जोशीले एवं व्यावसायिक, नाटकीय और ताजा कार्यक्रमों के साथ दर्शकों को अपनी ओर मोड़ने में तथा टेलीविजन दर्शकों को आकर्षित करने के लिए तैयार है ।  19 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार तथा मंगलवार रात्रि 10.30 बजे आईपीएस डायरी और 21 अक्टूबर से प्रत्येक बुद्धवार और वीरवार को रात्रि 10.30 बजे ‘मशाल’ के प्रदर्शन के साथ वास्तविक घटनाओं पर आधारित दो नए क्राइम शो से चैनल अपने प्राइम टाइम स्लाट में एक नई खुशबू बिखेर रहा है । आईपीएस डायरी में पूर्ववर्ती 1980 के दशक की ‘उड़ान’ की ख्याति प्राप्त कविता चौधरी की भांति एक विख्यात और लोकप्रिय चेहरा होगा । वह एक सेवानिवृत्त प्रसिद्ध अधिकारी के रूप में प्रस्तुति दे रही हैं और अपने साथ कुछ मर्मभेदी आपराधिक मामले लायेंगी ।

26 अक्टूबर से अपराह्न 9:30 बजे एक डेली सोप (अलबेली कहानी प्यार की) शुरू किया जा रहा है । यह एक गुजराती ग्रामीण लड़की की कहानी है जिसका विवाह उच्चवर्गीय संयुक्त परिवार में हुआ है । किस प्रकार यह ग्रामीण लड़की सौम्य धनी लड़के के साथ मेल-जोल रखती है और रोमांस तथा गलतियां करती है । इसे कहानी में बताया गया है । सप्ताहन्त बोनान्जा जिसे डीडी नेशनल इस अक्टूबर में एक गायन रियलिटी कार्यक्रम “सुर सागर” लायेगा । इसमें 20 बैंड समूहों और 20 गायकों के बीच इनामी प्रतियोगिता रखी गई है । 31 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाला यह कार्यक्रम गर्मजोशी के साथ नए कार्यक्रमों की बड़ी श्रृंखला पूरी करता है ।

कार्यक्रमों की सावधानी से की गई स्लाटिंग के बारे में अपर महानिदेशक श्रीमती दीपा चंद्रा की राय है “हमारा उद्देश्य मेट्रो शहरों और साथ ही सम्पूर्ण भारत के बी और सी श्रेणी के शहरों के लक्षित समूह पर अपनी पकड़ बनाता है । हाल ही में किए गए अनुसंधान के अनुसार हमारा लक्ष्य समूह 15 से 30 वर्ष के आयु समूहों के पुरूषों और महिलाओं दोनों में सजग युवाओं का है । अत: हम इस फैस्टिवल सीजन में रूचिकर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं ।

प्रेस विज्ञप्ति


संबंधित खबरें>>

Doordarshan National to further strengthen its prime time with a new Bouquet of TV Shows in October

xxx

अक्टूबर में शुरू होने वाले डीडी नेशनल के चार नए शो IPS DIARY , MASHAAL , Albeli और Sur Sagar के बारे में जानें

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia