सीएम पर फेसबुक पोस्ट करने वाले पत्रकार रजनीश शर्मा हुए अरेस्ट

श्रीनगर । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करना एक पत्रकार को महंगा पड़ गया। पत्रकार के इस रवैये की वजह से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के मंडी कस्बे के पत्रकार रजनीश शर्मा को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को बदनाम करने की मंशा से फेसबुक पर टिपप्णी करने के लिए गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कांग्रेस नेता पूरन चंद की शिकायत पर शर्मा को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ चल रहे आय से अधिक मामले में सीबीआई से संबंधित एक पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर करने के आरोप में पुलिस ने एक हिन्दी दैनिक के पत्रकार के विरुद्ध अफवाह फैलाने का मामला दर्ज किया है। मंडी पुलिस ने आरोपी को थाने तलब कर पूछताछ की फिर गिरफ्तार कर लिया। पत्रार हमीरपुर जिला का रहने वाला बताया जा रहा है। आरोपी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपने फेसबुक पेज में एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें लिखा गया था कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की घेराबंदी के लिए सीबीआई ने हमीरपुर में डेरा डाल दिया है। इससे प्रदेश में उथल-पुथल हो सकती है।

वीरवार सुबह मंडी जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर ने आरोपी के विरुद्ध पुलिस थाना सदर में शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया कि सोशल मीडिया में इस तरह की पोस्ट शेयर कर अफवाह फैला कर शांति भंग करने का प्रयास किया गया है। शिकायत दर्ज होते ही पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। आरोपी व्यक्ति को उसके कमरे से थाने बुलाया गया और वहां से पुलिस अधीक्षक कार्यालय ले गई जहां दिनभर उससे पूछताछ चलती रही। एएसपी मंडी केसी राणा ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर कर अफवाह फैलाकर शांतिभंग के आरोप में एक व्यक्ति के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की।