‘प्रेम रतन धन पायो’ और सलमान खान की निगेटिव पब्लिसिटी के पीछे शाहरुख खान का हाथ!

Sanjay Tiwari : 13 नवंबर को दैनिक जागरण के फ्रंट पेज पर शाहरुख खान की आनेवाली फिल्म दिलवाले का फुल पेज एड देखकर चौंक गया था। फिल्म की रिलीज डेट दिसंबर में लिखी थी फिर आज यह फुल पेज का विज्ञापन क्यों दिया गया होगा? आज उसका राज खुला। दीवाली के अगले दिन 13 नवंबर को राजश्री प्रोडक्शन बड़े प्रेम से अपने ‘प्रेम’ के साथ सिनेमाघरों पर प्रेम रतन धन पायो लेकर पधार रही थी।

जाहिर सी बात है जैसी फिल्म है उसके मुताबिक उसे हिन्दीभाषी इलाकों में अच्छी ओपनिंग मिलने की उम्मीद रही होगी। लेकिन फिल्म सिनेमाघरों में ओपेन होती इसके पहले ही घरों में, चौराहों पर हिन्दी अखबार ओपेन हुए और उन अखबारों में शाहरुख खान की दिलवाले का फ्रण्ट पेज विज्ञापन था जो निश्चित तौर पर सलमान खान की ओपनिंग खराब करने के लिए दी गयी थी।

लेकिन शाहरुख खान एण्ड कंपनी इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने अपने ट्रोल्स के जरिए सोशल मीडिया पर प्रेम रतन धन पायो और सलमान खान की निगेटिव पब्लिसिटी शुरू कर दी। निंदा शुरू की गयी। बोझिल फिल्म बताया गया। जानते हैं यह सब क्यों? सिर्फ शाहरुख सलमान की दुश्मनी एक कारण नहीं है। कारण बहुत व्यावसायिक है। दिलवाले का प्रोडक्शन शाहरुक खान की बीबी गौरी खान कर रही हैं। जाहिर सी बात है अगर प्रेम हिट होते हैं तो दिलवाले को गहरा झटका लग सकता था इसलिए पहले से ही रास्ता रोकने की कोशिश की गयी।

हालांकि शाहरुख खान की ट्रोल कोशिशों का ज्यादा असर नहीं हुआ और पीआरडीपी ने शुरू के तीन दिनों में ही कमाई के 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया। लेकिन शाहरुख खान ने साबित कर दिया कि उनके लिए फिल्में सिर्फ फिल्में नहीं हैं। अपनी फिल्मों के जरिए वे धर्म, राजनीति और व्यापार सब कुछ साधते हैं।

सोशल मीडिया जर्नलिस्ट संजय तिवारी के फेसबुक वॉल से.

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia