Connect with us

Hi, what are you looking for?

विविध

डॉ. रमा सिंह को मिला लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड

गाजियाबाद। देश की सुप्रसिद्ध कवयित्री डॉ. रमा सिंह को हिन्दी साहित्य में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया है। नवें ग्लोबल लिबर्टी फेस्टिवल नोएडा में उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया।

इस त्रिदिवसीय लिटरेरी फेस्टिवल का समापन कला, साहित्य व संस्कृति में स्थापित वरिष्ठ व विशिष्ट व्यक्तित्व का सम्मान एएएफटी के संस्थापक व इसके कुलपति डॉक्टर संदीप मारवाह व सर्बिया के राजदूत के हाथों दिया गया।

स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी सम्मान हिन्दी के प्रसिद्ध साहित्यकार सीतेश आलोक, डॉली डबराल देहरादून, वृन्दावन से प्रसिद्ध नौटंकी कार्यक्रम राधेश्याम शर्मा, गुड़गाँव से म्यूसियो कैमरा के संस्थापक आदित्य आर्य, कृष्ण कुमार प्रसिद्ध चित्रकार, फिल्मों के जाने-माने गीतकार समीर अन्जान, ऋषिकेश से सोमा सेकरी के अलावा सुप्रसिद्ध तबला वादक को दिया गया। ओंकार नंन्दा आश्रम के गुरुजी के आशीर्वचन से कार्यक्रम का समापन हुआ।

You May Also Like

सोशल मीडिया

यहां लड़की पैदा होने पर बजती है थाली. गर्भ में मारे जाते हैं लड़के. राजस्थान के पश्चिमी सीमावर्ती क्षेत्र में बाड़मेर के समदड़ी क्षेत्र...

ये दुनिया

रामकृष्ण परमहंस को मरने के पहले गले का कैंसर हो गया। तो बड़ा कष्ट था। और बड़ा कष्ट था भोजन करने में, पानी भी...

ये दुनिया

बुद्ध ने कहा है, कि न कोई परमात्मा है, न कोई आकाश में बैठा हुआ नियंता है। तो साधक क्या करें? तो बुद्ध ने...

Uncategorized

‘व्यक्ति का केवल इतिहास पुरुष बन जाना तथा/ प्रिया का मात्र प्रतिमा बन जाना/ व्यक्तिगत जीवन की/ सब से बड़ी दुर्घटनाएं होती हैं राम!’...

Advertisement