Connect with us

Hi, what are you looking for?

प्रदेश

UP News: स्टांप चोरी के मामले में 29 लोगों पर लगा 17 लाख का जुर्माना

Siddharthnagar: जमीन लिखवाते समय ज्यादातर लोग स्टांप ड्यूटी पर लगने वाले कर को चोरी करते हैं। ऐसा ही कुछ मामला आया है यूपी के सिद्धार्थनगर जिले से। यहां पर स्टाम्प चोरी के मामले में 29 लोगों पर कार्यवाही हुई है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, अक्टूबर महीने में जमीन लिखवाने के दौरान 29 लोगों ने स्टांप चोरी की। अक्टूबर कुल 117 लोगों ने जमीन लिखवाई , जिनमें से 29 लोगों ने फ्रॉड किया।

जिले की पांचों तहसीलों का है मामला

यह मामला केवल एक जगह का नहीं है बल्कि जिले के नौगढ़, बांसी, शोहरतगढ,डुमरियागंज और इटवा तहसीलों से सामने आया है। यहां पर उप निबंधन कार्यालय में प्रतिदिन होने वाली रजिस्ट्री का निरीक्षण किया जाता है। बड़ी भूमि की रजिस्ट्री के कागज़ DM, ADM और AIG स्टांप के पास भेजे जाते हैं। जिनका स्थलीय सत्यापन और निरीक्षण वह स्वयं करते हैं। इसी क्रम में अक्टूबर माह में 117 रजिस्ट्री हुई, जिसमें से 29 रजिस्ट्री में फ्रॉड पाया गया। अब उन लोगों पर ADM सिद्धार्थनगर उमाशंकर ने नोटिस जारी किया है और 17 लाख का जुर्माना लगाया है।

You May Also Like

सोशल मीडिया

यहां लड़की पैदा होने पर बजती है थाली. गर्भ में मारे जाते हैं लड़के. राजस्थान के पश्चिमी सीमावर्ती क्षेत्र में बाड़मेर के समदड़ी क्षेत्र...

ये दुनिया

रामकृष्ण परमहंस को मरने के पहले गले का कैंसर हो गया। तो बड़ा कष्ट था। और बड़ा कष्ट था भोजन करने में, पानी भी...

ये दुनिया

बुद्ध ने कहा है, कि न कोई परमात्मा है, न कोई आकाश में बैठा हुआ नियंता है। तो साधक क्या करें? तो बुद्ध ने...

Uncategorized

‘व्यक्ति का केवल इतिहास पुरुष बन जाना तथा/ प्रिया का मात्र प्रतिमा बन जाना/ व्यक्तिगत जीवन की/ सब से बड़ी दुर्घटनाएं होती हैं राम!’...

Advertisement