वीएचपी ने फिर गाया राम मंदिर का राग

राम मंदिर और अयोध्या विवाद का जिन्न कभी बोतल में जाता ही नहीं बल्कि गाहे बगाहे उठ खड़ा नजर आता है. अब विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) के नए कार्यकारी अध्यक्ष ने इस जिन्न को बाहर निकाला है. वीएचपी के नेताओं के ही रास्ते पर चलते हुए नए अध्यक्ष विष्णु हरि सदाशिव कोकजे ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द होगा.

उन्होंने आगे कहा कि हमें  पूरी उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा. राममंदिर की राह में आने वाली ज्यादातर बाधाओं को दूर कर दिया गया है. कोकजे ने सोमवार को अयोध्या मंदिर में रामलला के दर्शन करने से पहले कहा कि कुछ लोग अपने फायदों के लिए इस काम में बाधा डालने की कोशिश जरूर कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिलेगी. गौरतलब है कि वीएचपी की कमान संभालने के बाद कोकजे की ये पहली अयोध्या यात्रा है.

यहां यह बताना भी बेहद जरूरी है कि अयोध्या और वीएचपी का पुराना नाता है. शुरुआत से ही अयोध्या विवाद से वीएचपी के दो बड़े चेहरे अशोक सिंघल और प्रवीन तोगडिया जुड़े हुए नजर आए. बहरहाल फिलहाल इस विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है और कोशिशें तो यह भी जारी है कि विवाद को कोर्ट के बाहर ही सुलझा लिया जाए.