कोलकाता मेट्रो में गले लगने पर युवक -युवती की पिटाई

वैलेंटाइन डे जैसे मौकों पर समाज, नैतिकता और संस्कृति के ठेकेदार मुंह उठा कर खड़े नजर आते हैं. इस बार सभ्यता के इन्हीं ठेकेदारों का शिकार बने मेट्रो में सफल करते एक युवक और युवती. पूरा मामला कोलकाता मेट्रो के दमदम स्टेशन का है. जहां लोगों ने एक कपल की एक दुसरे को गले लगाने पर बुरी तरह से पिटाई कर दी. 

जब इस युवा जोड़े ने मेट्रो में एक दुसरे को गले लगाया तो वहां मौजूद एक बुजुर्ग ने इस पर आपत्ति जाहिर की. इसके बाद जोड़े और बुजुर्ग में काफी बहस होने लगी. बाकि पैसेंजरों ने भी बुजुर्ग की बात का समर्थन करते हुए कपल की हरकत पर नाराजगी जताई. इन लोगों ने कपल को कहा कि पार्क स्‍ट्रीट के पब में क्‍यों नहीं मिलते या फ‍िर किसी होटल में कमरा लेकर क्‍यों नहीं गले लगाते?

इसके बाद जैसे ही दमदम मेट्रो स्टेशन पर गाड़ी रूकी, कुछ लोगों ने लड़के को ट्रेन से खींचा और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. साथ ही लड़की के साथ भी बुरा व्यवहार किया. मौके पर मौजूद कुछ और लोगों ने तब इस लड़का, लड़की को उस भीड़ के चंगुल से बचाया.

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. हालांकि पुलिस के पास अब तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं आई है, न ही रेलवे अधिकारियों को इसकी कोई सुचना मिली है.

प्रख्यात लेखिका तसलीमा नसरीन ने इस पर एक ट्विट किया है. आइए देखे क्या कहा नसरीन ने –

A young couple embraced in Kolkata metro. It made a bunch of frustrated old losers angry. They beat them up. Scenes of hatred are allowed. Scenes of love are considered obscene.