Connect with us

Hi, what are you looking for?

मनोरंजन

World Cup2023: दक्षिण अफ्रीका पर फिर लगा चोकर्स का ठप्पा, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से हराया, बनाई फाइनल में जगह

फिर सबसे बड़ी चोकर साबित हुई दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण अफ्रीका की नियति ही कहिए या फिर कुछ और की, विश्वकप में इतना शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी सेमीफाइनल में उसे पता नहीं क्या हो जाता है कि वह हार जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ आज के मैच में।

दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 212 रन

कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए बेहद दिलचस्प मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 10 विकेट खोकर 212 रन बनाए। कप्तान तेम्बा बावुमा के 0 रन पर आउट होने और टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के 3 रन बनाकर आउट हो जाने से पूरे दक्षिण अफ्रीका की टीम में खलबली मच गई। ऐसे कठिन समय में एंट्री होती है डेविड मिलर की जिन्होंने 101 रन की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को संकट से बाहर निकलकर मुकाबले में ला खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर पा लिया लक्ष्य

अब बारी आती है ऑस्ट्रेलिया की। ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के लिए यह लक्ष्य कुछ नहीं था। लेकिन जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने गेंदबाजी की उससे तो लगने लगा की, कहीं दक्षिण अफ्रीका ही मैच न जीत जाए। ऑस्ट्रेलिया को जीत जरूर मिली, लेकिन बहुत ही तिल-तिलकर। इस जीत में सबसे बड़ा योगदान रहा ट्रेविस हेड का। जिन्होंने 48 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

You May Also Like

सोशल मीडिया

यहां लड़की पैदा होने पर बजती है थाली. गर्भ में मारे जाते हैं लड़के. राजस्थान के पश्चिमी सीमावर्ती क्षेत्र में बाड़मेर के समदड़ी क्षेत्र...

ये दुनिया

रामकृष्ण परमहंस को मरने के पहले गले का कैंसर हो गया। तो बड़ा कष्ट था। और बड़ा कष्ट था भोजन करने में, पानी भी...

ये दुनिया

बुद्ध ने कहा है, कि न कोई परमात्मा है, न कोई आकाश में बैठा हुआ नियंता है। तो साधक क्या करें? तो बुद्ध ने...

Uncategorized

‘व्यक्ति का केवल इतिहास पुरुष बन जाना तथा/ प्रिया का मात्र प्रतिमा बन जाना/ व्यक्तिगत जीवन की/ सब से बड़ी दुर्घटनाएं होती हैं राम!’...

Advertisement