Abhishek Manu Singhvi Sex CD (1) : सिंघवी सेक्स सीडी दिखाने पर कोर्ट की रोक

राजस्थान, कांग्रेस और सेक्स. ये तीन शब्द लगता है आपस में अच्छे से घुल मिल गए हैं. भंवरी कांड में ये तीनों शब्द जुड़े हुए थे. अब सिंघवी कांड सामने आया है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की एक सेक्स सीडी मार्केट में आई है जिसमें वे एक महिला वकील के साथ संभोगरत हैं. महिला वकील उनसे जज बनवाने का अनुरोध करती है और सिंघवी कहते हैं कि इसके लिए उन्होंने एप्रोच लगा दिया है, काम हो जाएगा.

सीडी में महिला वकील का चेहरा ब्लर है पर सिंघवी साफ साफ दिखाई दे रहे हैं. सिंघवी राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं. वे मशहूर संविधानविद लक्ष्मीमल्ल सिंघवी के बेटे हैं. वे हाल में ही राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं. एक मीडिया हाउस ने सिंघवी से उनका पक्ष जानना चाहा तो सिंघवी ने कोर्ट की तरफ दौड़ लगा दी और स्टे ले आए. यानि दिल्ली हाईकोर्ट ने इस सीडी के प्रसारण पर रोक लगा दी है. इस मामले में कोर्ट ने एक प्रमुख मीडिया हाउस को पाबंद किया है. इस मामले की अगली सुनवाई 21 मई को होगी. 

जस्टिस रेवा खेत्रपाल ने अपने आदेश में कहा है कि अगली सुनवाई तक मीडिया हाउस, उनके एजेंट व मीडिया हाउस से जुड़े अन्य लोग इस सीडी के बारे में न छाप सकते हैं और न ही उसे प्रसारित कर सकते हैं. इसके अलावा कथित सीडी के अंश भी ट्रांसफर नहीं किए जा सकते. सिंघवी और उनके मित्र अभिमन्यु भंडारी ने सीडी पर रोक के लिए याचिका दायर की थी. इस कथित सीडी कांड में सिंघवी के पूर्व ड्राइवर की भूमिका बताई जा रही है.

कोर्ट के मुताबिक यदि इस सीडी के कंटेंट पर इस तरह की रोक न लगाई गई तो सिंघवी की प्रतिष्ठा और साख को खतरा है. 21 मई को इसकी सुनवाई होगी जिसके लिए मीडिया हाउस और सिंघवी के पूर्व ड्राइवर को नोटिस भेजा गया है. याचिका में सिंघवी ने कहा है कि उन्हें कुछ राजनेताओं से पता चला है कि एक मीडिया हाउस के पास उनकी कथित सीडी है. यह सीडी जाली है. इसे मॉर्फ व फेब्रिकेट किया गया है. इसे टेलीकास्ट या ब्रॉडकास्ट करने का कोई भी कदम प्रतिष्ठा के अधिकार का हनन होगा. सिंघवी पहली बार 4 अप्रैल 06 से 3 अप्रैल 2012 तक राज्यसभा सदस्य रहे. हाल ही दोबारा निर्वाचित हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *