बेरोजगारों से लाखों ठगने वाला चैनल24 का मालिक भूमिगत

शिमला : नौकरी देने के झांसे में बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये ऐंठने वाला चैनल मालिक भूमिगत हो गया है। आरोपी की तलाश में हरियाणा से पुलिस खाली हाथ लौटी है। पुलिस आरोपी के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेने की तैयारी में है। राजधानी शिमला में चैनल-24 शुरू करने के लिए हरियाणा निवासी राजेन्द्र विदान ने नौकरी देने का झांसा देते हुए बेरोजगार युवकों से साढ़े तीन लाख रुपये ऐंठे। हालांकि बेरोजगारों द्वारा पुलिस थाना सदर में साढ़े पांच लाख रुपये ऐंठने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

राजधानी में चैनल लांच करने से पहले राजेन्द्र विदान ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया था, जिसमें झारखंड के एक स्थानीय नेता ने भी शिकायत की थी। नौकरी पर रखने से पहले आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रशिक्षण देने का प्रावधान किया गया था। इसके लिए उम्मीदवारों से 15 से लेकर 25 हजार रुपये की राशि ली गई। बेरोजगारों से पैसे लेने के बाद उन्हें न तो प्रशिक्षण दिया गया तथा न ही नौकरी पर रखा गया। बाद में पीड़ित बेरोजगारों ने सदर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को थाना में तलब किया, मगर शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को लिखित रूप से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पैसे वापस करने की गुहार लगाई।

आरोपी राजेन्द्र विदान द्वारा बेरोजगारों के पैसे लौटाने पर सहमति व्यक्तिकी गई तथा 50 हजार रुपये लौटाने के बाद शेष राशि लौटाने के लिए 15 दिन की समयसीमा मांगी, मगर दोनों के बीच समझौता सिरे नहीं चढ़ पाया क्योंकि पीड़ित पक्ष साढ़े पांच लाख रुपये की मांग पर अड़ा रहा, जबकि आरोपी 3 लाख रुपये देने की बात कहता रहा। मामला सिरे न चढ़ने के बाद आरोपी वापिस हरियाणा चला गया। वापस जाने के बाद आरोपी भूमिगत हो गया तथा पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।

इस संदर्भ में शिमला के डीएसपी सिटी बलवीर जस्‍सवाल का कहना है कि नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने वाला आरोपी फरार है। तलाश करने गई पुलिस की टीम को आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया। आरोपी के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी करवाने की तैयारी की जा रही है। साभार : जागरण

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *