अंशुमान का इस्तीफा, दिलीप वेंकटरमन बने सीईओ, पारितोष की नई पारी

अंशुमान मिश्रा ने ‘टर्नर एशिया-पैसिफिक’ के नेटवर्क एंड कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है. वे 12 अक्टूबर को रिलीव होंगे. मिश्रा पिछले 14 सालों से संगठन के साथ काम कर रहे थे. मिश्रा वर्तमान में हांगकांग में रह रहे हैं. वे बीबीसी वर्ल्ड (इंडिया) में भी काम कर चुके हैं. अंशुमान ने कहा है कि मैं कंपनी में अपने काम से संतुष्ट हूं लेकिन मुझे अपने अच्छे मित्रों से विदा लेने का दुख है. टर्नर इंटरनेशनल एशिया-पैसिफिक के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव मार्कोपोटो का कहना है कि अंशुमान हमेशा हमारे प्रमुख सहयोगी और भरोसेमंद साथी रहे हैं. हम सभी उनके कॅरियर में आगे की सफलता के लिए शुभकामना करते हैं.

एक अन्य समाचार के मुताबिक सीएनएन के एन दिलीप वेन्कटरमन ने ग्रुप-18 के आईबीएन7 के विस्तार का कार्यभार देख रहे पीयूष जैन का स्थान लिया है. अब वे सीईओ के अतिरिक्त आईबीएन-7 और सीएनएन दोनों की विस्तार स्ट्रेटेजिज को नया रंग देंगे. दिलीप वेन्कटरमन को 2010 में आईबीएन-सीएनएन का सीईओ बनाया गया था. दिलीप वेन्कटरमन के नये कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर सीएनएन-आईबीएन, आईबीएन-७, आईबीएन-लोकमत के एडिटर इन चीफ राजदीप सरदेसाई मौजूद थे. वेन्कटरमन का दो दशकों से भी ज्यादा का कारपोरेट क्षेत्र में अनुभव है. वे इन्डिया टुडे और जी नेटवर्क ग्रुप के साथ भी काम कर चुके हैं.

इंडिया टीवी ने पारितोष जोशी को अपना नया रणनीतिकार नियुक्त किया है. अप्रैल 2012 तक जोशी स्टार सीजे नेटवर्क के सीईओ के तौर पर कार्यरत थे. जोशी इंडिया टीवी के मौजूदा बिजनेस और आने वाले वेंचर्स के लिए रेवेन्यू बढ़ाने का काम करेंगे. इंडिया टीवी की एमडी एंड सीईओ रीतु धवन ने पारितोष को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी. उधर, जोशी का कहना है कि रजत शर्मा जैसे इंडस्ट्री के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ काम करने का मौका मिलना उनके लिए खुशी की बात है. जोशी के पास 27 वर्षों का अनुभव है.

मीडिया से जुड़ी सूचनाएं भड़ास तक bhadas4media@gmail.com के जरिए पहुंचा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *