अब रियलटी शो में लगेगी कौमार्य की बोली!

आमतौर पर रियलटी शो में प्रतिभागी करोड़पति बनते है, कुछ शादी करते हैं तो कुछ हिम्मतवाले साबित होते हैं। लेकिन रियलटी शो में कौमार्य की बोली लगने की घोषणा ने लोगों को चौंका दिया है। जी हां, ऑस्ट्रेलियाई फिल्ममेकर जस्टिन सिसले, 'वर्जिन वांटेड' नाम का रियलिटी शो चलाने पर विचार कर रहे हैं। इस रियलटी शो में अपना कौमार्य नीलाम करने को इच्छुक लोग शुमार होंगे और टीवी पर ही उनके कौमार्य की नीलामी होगी।

सिसले वही फिल्ममेकर हैं जिन्होंने कैटरीना मिग्लोरिनी नामक छात्रा द्वारा ऑनलाइन कौमार्य की बोली और बोली जीतने वाले के साथ बिताए कैटरीना के पलों से संबंधित डाक्यूमेंट्री बनाई थी। हालांकि कौमार्य की बोली से जुड़ा ये रियलटी शो कानूनी, सामाजिक और नैतिक मान्यताओं पर कितना खरा उतरता है ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इतना तय है कि इसे बनाने का विचार करके सिसले ने सनसनी फैला दी है।

हफपोस्ट से बातचीत में सिसले ने बताया कि मिग्लोरिनी की डॉक्यूमेंट्री बनाने के बाद दुनियाभर से उन्हें करीब 500 वीडियो मिले हैं। इन वीडियों में लोगों ने खुद को नीलाम करने की ख्वाहिश जताई है और कारण भी बताया है कि क्यों उन्हें इस शो के लिए चुना जाना चाहिए। सिसले का दावा ‌है कि उनके शो में कुछ ऐसा है जिससे किसी महिला के वर्जिन होने का आकलन ‌किया जा सकता है। सिसले के इस बयान से एक तरफ डॉक्टरों ने नाराजगी जताई है वहीं दूसरी ओर सामाजिक मोर्चे पर सिसले के फंसने की संभावना बढ़ गई है। सबसे खास बात, कानूनविदों का कहना है कि अपने इस शो की वजह से सिसले सेक्स ट्रै‌फकिंक के मामले में भी फंस सकते हैं। (अमर उजाला)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *