अमर उजाला का हाल : सीएमओ और पत्रकारों को बंधक बनाया फिर भी खबर में निजी पैथोलॉजी लैब का नाम नहीं

रुद्रपुर (उत्तराखंड)। एक निजी पैथोलॉजी सेंटर वालों ने अल्ट्रासाउंड मशीन की रुटीन जांच को आये मुख्य चिकित्साधिकारी और उनके अधिनस्थों के साथ बदसलूकी की। मामले की खबर कवर करने गये पत्रकारों और प्रेस फोटोग्राफरों सहित सीएमओ को पैथोलॉजी सेंटर वालों ने बंधक बना लिया। इसकी खबर हल्द्वानी उत्तराखंड से प्रकाशित दैनिक अमर उजाला में आज 28 अप्रैल को छपी है, लेकिन पैथोलॉजी सेंटर का नाम नहीं छपा। पत्रकारों ने मामले की तहरीर सौंप दी है। डीजी (हेल्थ) डा. वाईसी शर्मा ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

शनिवार देर शाम सीएमओ डा. राकेश सिन्हा, वीर सिंह और नगर निगम काशीपुर के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. टीके शर्मा के साथ रामनगर मार्ग पर चीमा चौराहा के निकट स्थित एक पैथोलॉजी लैब पहुंचे। पत्रकार और फोटोग्राफर भी वहां पहुंच गए। लैब स्वामी के गाजियाबाद होने से सीएमओ ने उनसे मोबाइल पर बात की तो डॉक्टर ने लौटने पर जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही। इसी दौरान डॉक्टरों की यूनियन से जुड़ा एक चिकित्सक सीएमओ से उलझ गया। कुछ अन्य ने भी सीएमओ और उनकी टीम से अभद्रता की।

प्रेस फोटोग्राफरों के साथ भी अभद्रता कर कैमरे छीन लिए। कुछ लोगों ने अस्पताल का शटर गिराकर सीएमओ, उनकी टीम और पत्रकारों को बंधक बना दिया। अन्य पत्रकारों के पहुंचने पर सभी को छोड़ दिया गया। सीएमओ ने कहा कि सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और अभद्रता करने के लिए डॉक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा नोटिस दिया जाएगा। पत्रकारों ने कोतवाली पहुंच मामले में दो चिकित्सकों के खिलाफ तहरीर सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *