अमर उजाला के फोटोग्राफर रामजी पर आरपीएफ जवानों ने छोड़ा हाथ

: दोनों निलंबित किए गए : वाराणसी में कैण्‍ट स्‍टेशन के पास सिक यार्ड में एक ही स्थान पर दो ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद शनिवार को महाप्रबंधक उत्‍तर पूर्व रेलवे केबीएल मित्तल और महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे बीएम राजशेखर मौके का निरीक्षण कर रहे थे। इन दोनों लोगों के निरीक्षण करने की फोटो अमर उजाला के फोटो जर्नलिस्‍ट रामजी श्रीवास्‍तव खींच रहे थे, तभी मंडुवाडीह आरपीएफ पोस्‍ट पर तैनात एसआई और एक कांस्‍टेबल उनको फोटो लेने से मना करने लगे।

रामजी श्रीवास्‍तव ने अपने परिचय देते हुए कहा कि वे अखबार के लिए फोटो खींच रहे हैं तो आरपीएफ के दोनों कर्मी एसआई भास्‍कर सोनी और कांस्‍टेबल सुनील सिंह ने उनसे बदतमीजी और बदसलूकी करनी शुरू कर दी। दोनों फोटो जर्नलिस्‍ट को धक्‍का देने के साथ हाथ भी चला दिया। फोटो पत्रकार ने उन दोनों का विरोध किया तो वहां अफरातफरी मच गई। मौके पर ही मीडियाकर्मियों ने अफसरों से इस घटना का विरोध जताया। जिसके बाद मामला गंभीर हो गया।

घटना की जानकारी मिलने पर डीआरएम, वाराणसी ललित कपूरी और डीआरएम, लखनऊ जयदीप राय भी तत्‍काल मौके पर पहुंच गए। मीडियाकर्मियों ने दोनों अधिकारियों के सामने आरपीएफ के एसआई तथा कांस्‍टेबल की शिकायत की तथा मामले की जानकारी दी। बातचीत के बाद अफसरों ने माना कि इसमें आरपीएफ जवानों की गलती है। इसके बाद डीआरएम उत्‍तर पूर्व रेलवे ने दोनों को घटना स्‍थल पर ही तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करते हुए आरपीएफ कंट्रोल रूप से अटैच कर दिया। रामजी श्रीवास्‍तव ने घटना की लिखित तहरीर रेलवे पुलिस कैंट को दी है। फिलहाल मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *