अमर उजाला के फोटो जर्नलिस्‍ट ने दिखाई दिलेरी, धरा गया स्‍नैचर

लखनऊ मे मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर रविवार दोपहर अमर उजाला के फोटो जर्नलिस्ट की दिलेरी से एक वृद्ध महिला से चेन लूटकर भाग रहा बदमाश पकड़ लिया गया. हालांकि बाइरक पर सवार स्नेचर का दूसरा साथी फरार होने में सफल रहा. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. पकड़ा गया बदमाश कानपुर का निवासी है. महिला ने बदमाश के खिलाफ कोई रिपोर्ट नहीं लिखाई है.

जानकारी के अनुसार लखनऊ कैंट के तेलीबाग निवासी साठ वर्षीय सावित्री देवी रविवार की दोपहर पैदल ही माल एवेन्‍यू में अपने रिश्‍तेदार से मिलने जा रही थीं. मुख्‍यमंत्री कार्यालय के बाहर रास्‍ते में बाइक पर सवार दो स्‍नैचरों ने वृद्धा के गले में पड़ी सोने की चेन छीननी चाही, परन्‍तु हाथ नहीं पहुंच पाने से चेन झपटने में असफल रहे. इसके बाद एक लुटेरा बाइक से उतरा और वृ‍द्धा के गले से दोबारा चेन झपट लिया. किन्‍तु इस छीना-झपटी में चेन टूटकर सड़क पर गिर गया.

अभी स्‍नैचर चेन उठाने की कोशिश कर ही रहा था कि अमर उजाला के फोटो जर्नलिस्‍ट अमित सिंह अपनी बाइक पर उधर से आ निकले. वृद्धा के चिल्‍लाने पर अमित ने ललकारते हुए लुटेरे का पीछा किया. माजरे को देखकर वहां से गुजर रहे अन्‍य बाइक सवार तथा राहगीरों ने बदमाश का रास्‍ता रोक लिया. इस पर बदमाश वापस सचिवालय की ओर भागने लगा तो अमित ने उसे पैर से मारकर नीचे गिरा दिया. इसी बीच मुख्‍यमंत्री कार्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मी मौक पर पहुंच गया था उसे दबोच लिया.

हालांकि मोटरसाइकिल चला रहा स्‍नैचर मौका देखकर फरार हो गया. पकड़े गए लुटेरे ने अपना नाम इरशान तथा फरार साथी का नाम नाजिर बताया है. वे कानपुर के परेड इलाके का रहने वाला है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से अन्‍य वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है. दूसरी तरफ वृद्धा ने अपनी चेन मिल जाने के बाद उक्‍त बदमाश के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने से मना कर दिया. हालांकि वृद्धा ने फोटो जर्नलिस्‍ट अमित सिंह की सराहना की.

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *