अहमदाबाद के ‘नीसा’ समूह और ‘जानो दुनिया’ चैनल का काला सच

अहमदाबाद से हाल ही में शुरू हुए टीवी न्यूज़ चैनल 'जानो दुनिया' नीसा समूह की प्रोपर्टी है. नीसा समूह के चेयरमैन संजय गुप्ता (पूर्व आईएस ऑफिसर) गुजरात के हैं. संजय गुप्ता कुछ समय गुजरात मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के चेयरमैन भी रहे. कई आरोपों के कारण कुछ समय पहले उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया. संजय गुप्ता को पोलिटिकल सपोर्ट खूब है.

खबरों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी से अच्छे सम्बन्ध होने के कारण ये आदमी हमेशा बच जाता है. नीसा समूह के कई प्रोजेक्ट मार्केट में चल रहे हैं. जैसे कैम्बे होटल्स, नीसा टेक्नोलोजी, नीसा प्रोपर्टी, नीसा एज्युकेशन, स्पा आदि. लेकिन कहते हैं न, हाथी के दांत खाने के कुछ और होते हैं और दिखाने के कुछ और… यहाँ भी कुछ ऐसा ही है.

कंपनी का माहौल : 2-3 महीने की सैलरी पैंडिंग में रखना नीसा ग्रुप की आदत है. 2-3 महीने पर एक महीने की सैलरी दी जाती है. अगर कोइ एम्प्लोई जॉब छोड़ के जाता है तो उसके 2-3 महीने के पैसे नीसा कंपनी डकार जाती है. होटल्स में कर्मचारियों की भी यही हालत है.

काम का माहौल : अगर आपने काम करने के उद्देश्य से कंपनी ज्वाईन की है तो आप ज्यादा से ज्यादा 3 महीने कंपनी में टिक सकते हैं. ऐसा मैं नहीं, कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं. नॉन टेक्नीकल लोगों को टेक्नीकल हेड बना देना, मीडिया से ना होते हुए भी पत्रकार का पद देना… ऐसे कई मामले में नीसा बहुत ही दिलदार कंपनी है.

((इस न्यूज़ को पब्लिश करने की कृपा करें क्योंकि हम तो दलदल में फंस के 2 महीने की सैलरी दान कर आए. HR वाले स्वयं बोलते हैं कि छोड़ के जाओगे तो बाकी पैसा नहीं मिलेगा. दूसरों को 'नीसा' और 'जानो दुनिया' जैसे दलदल में फंसने से बचाएं. बच के दोस्तों, इसे नरेन्द्र मोदी का चैनल भी कहा जाता है.))

मेरे आरोपों के कुछ उदाहरण :

http://www.complaintboard.in/complaints-reviews/neesa-group-neesa-leisure-ltd-l195547.html

http://www.consumercomplaints.in/bycompany/neesa-group-neesa-leisure-ltd-a284849.html

http://www.consumercomplaints.in/complaints/neesa-leisure-ltd-neesa-group-not-getting-my-full-final-holding-c728956.html

http://www.consumercomplaints.in/?search=neesa-group

http://www.consumercomplaints.in/complaints/neesa-leisure-ltd-neesa-group-sanjay-gupta-forced-to-put-resignation-by-emotionally-blackmail-even-not-released-pending-salaries-for-last-3-months-c719978.html

http://www.consumercourt.info/topic/salary-due-but-not-paid-by-neesa-technologies

अहमदाबाद से एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *