आईआईएमसी के छात्रों ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को ज्ञापन सौंपा

दिनांक 3 दिसंबर मंगलवार को भारतीय जनसंचार संस्थान का छियालीसवां दीक्षांत समारोह संपन्न हुआ. इस मौके पर सत्र 2012-13 के छात्रों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव विमल जुल्का ने उपाधि प्रदान की. 
 
दीक्षांत समारोह के उपरांत 'छात्रावास आपका अधिकार है' की ओर से संस्थान के पूर्व एवं मौजूदा छात्रों ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव विमल जुल्का को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे भारतीय जनसंचार संस्थान में पिछले 25 वर्षों से गैर-बराबरी झेल रहे छात्रों को शीघ्र ही छात्रावास मुहैया कराने की मांग की. जैसा कि ज्ञात है भारतीय जनसंचार संस्थान में नई दिल्ली कैंपस को छोड़कर शेष सभी अध्ययन केंद्रों में छात्र-छात्राओं को छात्रावास की सुविधा हासिल है. 
'छात्रावास आपका अधिकार है' के तहत 17 फरवरी 2013 से आईआईएमसी नई दिल्ली कैंपस में ब्वॉयज हॉस्टल की निरंतर मांग की जा रही है. इस बाबत सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी, संस्थान के महानिदेशक सुनित टंडन और कुलसचिव जयदीप भटनागर को कई ज्ञापन भी सौंपे जा चुके हैं. हालांकि, इस मामले में उनकी ओर से गंभीर पहल नहीं की जा रही है.
 
भारतीय जनसंचार संस्थान में छात्रों की वर्षों पुरानी इस समस्या का समाधान हो, इस बाबत देश के प्रमुख समाचार पत्रों, पत्रिकाओं और बेव पोर्टल पर आलेख भी लिखे जा चुके हैं. 
 
छात्रावास न होने से नई दिल्ली में छात्रों को किस तरह कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, इसका वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता. छात्रावास की इस निरंतर मांग में भारतीय जनसंचार संस्थान के मौजूदा छात्रों की भूमिका काफी सराहनीय रही है.
 
प्रेस रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *